RegionalTop News

अब ज़िंदगी भर UPSC टॉपर अतहर की कॉपी जांचेंगी टीना डाबी

नई दिल्ली। साल 2015 की यूपीएससी परीक्षा का नाम लेते ही दो लोगों का नाम ज़हन में आता है। पहला भारतीय प्रशासनिक सेवा (आइएएस) परीक्षा की टॉपर रहीं टीना डाबी और दूसरे स्थान पर रहे अतहर आमिर-उल-शफी खान।

परीक्षा का प्रेशर ख़त्म होते ही दोनों ने पहला काम किया कि इश्क़ कर लिया। अब इश्क़ करने के लिए कहां जाते? कहां किसी को ढूंढते? तो एक दूसरे से ही कर लिया। अब ये इश्क़ शादी में तब्दील हो गया है। आज बात देश की सबसे बुद्धजीवी प्रेम कहानी की।

तो बात सिर्फ इत्ती है कि दोनों की शादी हो गई है और कहां? जम्मू- कश्मीर के पहलगाम में। नहीं, इसके पीछे का कारण वहां के मनभावन नज़ारे नहीं हैं। इसके पीछे जो कारण है वो केवल एक आइएएस का दिमाग ही सोच सकता है।

दरअसल पिछले कुछ सालों से कश्मीर के हालात खराब होने की छवि बनाई जा रही है। इस छवि को दूर करने के लिए दिल्ली की रहने वाली टीना डाबी और कश्मीर के रहने वाले अतहर आमिर–उल-शफी खान ने पहलगाम को शादी के लिए चुना।

पहलगाम दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले का विख्यात पर्यटन स्थल है। यहां बहने वाली लिद्दर नदी पर्यटन स्थल की खूबसूरती पर चार चांद लगाती है। दोनों की शादी शनिवार को हो गई। टीना के घरवाले पहलगाम पहुंचे हुए थे।

शादी के बाद दोनों अनंतनाग स्थित अतहर आमिर के पैतृक गांव देवेपोरा मटन में आयोजित एक पार्टी के लिए चले गए, जहां दोनों के रिश्तेदार मौजूद थे।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH