IANS News

राष्ट्रमंडल खेल (बैडमिंटन) : अंतिम-16 दौर में सायना, सिंधु, रुत्विका

गोल्ड कोस्ट (आस्ट्रेलिया), 11 अप्रैल (आईएएनएस)| भारत की महिला बैडमिंटन खिलाड़ियों सायना नेहवाल, पी.वी. सिंधु और रुत्विका गद्दे शिवानी ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए यहां जारी 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में बुधवार को सातवें दिन महिला एकल वर्ग के अंतिम-16 दौर में प्रवेश कर लिया है।

सायना, सिंधु और रुत्विका ने अपने-अपने एकल मैचों में जीत हासिल कर प्री-क्वार्टर फाइनल में कदम रखा है।

सायना ने अंतिम-32 दौर में खेले गए इस आसान मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका की एलीसे डीविलियर्स को मात दी।

वर्ल्ड नम्बर-12 सायना के लिए यह मैच एक अभ्यास मैच की तरह माना जा रहा था, जिसमें उन्होंने एलीसे को केवल 18 मिनट के भीतर ही सीधे गेमों में 21-3, 21-1 से मात दी। सायना ने एलीसे के खिलाफ दोनो गेमों में नौ-नौ मिनट के भीतर जीत हासिल की।

वर्ल्ड नम्बर-3 सिंधु ने अंतिम-32 दौर में फीजी की एंड्रा व्हाइटसाइड को मात दी। सिंधु ने एंड्रा को एकतरफा मुकाबले में 18 मिनट के भीतर 21-6, 21-3 से मात देकर प्री-क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया है। उन्हें इस एकल स्पर्धा में बाय मिला था और कारण उन्होंने सीधा अंतिम-32 दौर से शुरुआत की।

पहले गेम से ही सिंधु ने अपना दबदबा खेल पर बनाए रखा था। उन्होंने 14-5 से एंड्रा के खिलाफ बढ़त हासिल की। सिंधु ने इस अंतर को बनाए रखते हुए अंत में 21-6 से गेम जीत लिया।

इसके बाद, दूसरे गेम में एंड्रा लंबे समय तक सिंधु के खिलाफ एक भी अंक हासिल करने में नाकाम रही। सिंधु ने 11-0 का अंतर बना रखा था।

सिंधु के सामने एंड्रा की हर कोशिश नाकाम नजर आ रही थी और ऐसे में वह अस गेम में केवल तीन अंक ही हासिल कर पाईं और 21-3 से हार गईं।

इसके अलावा, एक अन्य मैच में रुत्विका ने घाना की ग्रेस अपिटाका को 18 मिनट के भीतर ही 21-5, 21-7 से मात दी।

=>
=>
loading...