BusinessSportsऑटोमोबाइल्स

पूरे एशिया में इस बाइक के इकलौते मालिक हैं धोनी, खरीदने की तो सोचना भी मत

नई दिल्ली। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी इस समय आईपीएल में बिजी हैं। उनकी कप्तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स फाइनल में पहुंच गई है जहां उसका मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद से होना है। जैसा कि सभी को पता है कि धोनी बाइक्स के बहुत शौक़ीन हैं। उनके कलेक्शन में देशी-विदेशी मिलाकर 22 से ज्यादा बाइक्स हैं। इन्ही बाइक्स में से एक है कॉन्फेडरेट X132 हेलकैट। आपको जानकर हैरानी होगी कि एशिया में धोनी एकलौते ऐसे इंसान है जिसके पास ये बाइक है।

धोनी के अलावा हॉलिवुड के दिग्गज ऐक्टर्स ब्रैड पिट, टॉम क्रूज, रायन रेनॉल्ड्स और इंग्लैंड के शानदार फुटबॉल खिलाड़ी रहे डेविड बेकहम के पास भी यह बाइक है। ऐसी केवल 150 बाइक्स बनाई गई थीं। इस बाइक का नाम उस खतरनाक लड़ाकू विमान एफ 6 हेलकैट के नाम पर रखा गया है, जिसका इस्तेमाल सेकंड वर्ल्ड वॉर में हुआ था। इस बाइक को बनाने में ऐसे टाइटैनियम का उपयोग किया जाता है, जो विमानों में लगाया जाता है। यह बेहद सख्त और हल्का होता है।

इस बाइक के पहिए भी कार्बन फाइबर से बने हैं, जिससे वजन और कम हो जाता है। इस बाइक का वजन लगभग 227 किलोग्राम है। 2.2 लीटर का इसका ताकतवर वी-ट्विन मोटर 132 बीएचपी और 200 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। अगर आप ये बाइक खरीदना चाहते हैं तो भूल ही जाइए क्योंकि अब ये मौका आपको तभी मिल सकता है जब इसका मालिक इसे बेचे क्योंकि कंपनी ने ऐसी 150 बाइक्स ही बनाईं थीं।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH