Regional

BJP विधायक ने फोन पर बताया OTP और पल भर अकाउंट हो गया साफ!

bjp

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के ललितपुर सदर से BJP विधायक को साइबर लुटेरों ने अपना शिकार बना लिया। बीजेपी विधायक रामरतन कुशवाहा ने अनजाने कॉल पर अपना अकाउंट नंबर और OTP शेयर किया और 5 हजार गंवा बैठे।

bjp

बैंक अधिकारी बनकर लगा दिया चुना

ललितपुर जिले के बीजेपी से सदर विधायक रामरतन कुशवाहा के मोबाइल पर बैंक अधिकारी बनकर ठग ने पहले उनका एटीएम नंबर मांगा फिर उनके मोबाइल नंबर पर आया OTP नंबर भी मांग लिया। विधायक जी को पता भी नहीं चला कि ये फोन किसी ठग का है और उनके खाते से 5 हजार रुपये उड़ा लिए।

उसके बाद जैसे ही विधायक रामरतन कुशवाहा के मोबाइल पर फिर उसी ठग की कॉल आई तो उसने दूसरी बार OTP नंबर मांगना चाहा। जिसके बाद उन्हें कुछ शक हुआ और अपने अकाउंट से 5 हजार रुपये निकाल लेने की बात कहकर उन्होंने दूसरी बार OTP नंबर देने से मना कर दिया।

 ज्यादा बड़ी ठगी के शिकार नहीं हुए विधायक

विधायक जी ज्यादा बड़ी ठगी के शिकार नहीं हुए। विधायक रामरतन कुशवाहा ने इसकी शिकायत सदर कोतवाली पुलिस से की है।गौरतलब है कि सरकार और आरबीआई लगातार फर्जी कॉल को लेकर चेतावनी जारी करते रहे हैं कि इस तरह के फोन आने पर अपने बैंक अकाउंट की डिटेल्स किसी को भी न दी जाए लेकिन उसके वावजूद जब वकालत की डिग्री प्राप्त बीजेपी विधायक इनकी ठगी का शिकार बन सकते हैं तो अशिक्षित जनता का हाल खुद ही समझा जा सकता है।

=>
=>
loading...
Mohammad Faique
the authorMohammad Faique