IANS News

24वां दिल्ली पुस्तक मेला 25 अगस्त से

नई दिल्ली, 24 अगस्त (आईएएनएस)| देश की राजधानी दिल्ली के प्रगति मैदान में 24वें दिल्ली पुस्तक मेले का आयोजन 25 अगस्त से 2 सितंबर तक किया जाएगा। इस बार पुस्तक मेले में लगभग 120 प्रकाशक हिस्सा लेंगे।

भारतीय व्यापार संवर्धन परिषद (आइटीपीओ) और फेडरेशन ऑफ इंडियन पब्लिशर्स (एफ.आई.पी.) के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित हो रहे इस मेले के साथ-साथ ही स्टेशनरी और कॉरपोरेट गिफ्ट मेला भी आयोजित किया जाएगा।

आइटीपीओ के अधिकारियों के मुताबिक, पुस्तक मेले में बड़ी संख्या में भारतीय भाषाओं के प्रकाशक भाग लेंगे। मेले की अवधि में यहां विभिन्न साहित्यिक संगोष्ठियां, पुस्तक लोकार्पण, समारोह और लेखक से मिलिए कार्यक्रमों का आयोजन भी किया जाएगा। सूचना और प्रसारण विभाग की ओर से प्रकाशित पुस्तकें और पत्रिकाएं भी इस पुस्तक मेले में आकर्षण का केंद्र रहेंगी।

एफ.आई.पी. के पूर्व अध्यक्ष अशोक गुप्ता ने कहा, इस साल हमारा ध्यान विभिन्न कोर्सो से संबंधित पुस्तक पर है। हालांकि इस पुस्तक मेले में कहानियों की किताबें और अन्य स्टॉल भी लगेंगे। पुस्तक मेला में आने वाले अंसख्य पुस्तक प्रेमियों के कारण विभिन्न प्रकाशकों और पुस्तक विक्रेताओं को कारोबार के असीमित अवसर मिलेंगे ।

24वां दिल्ली पुस्तक मेला प्रगति मैदान के हॉल नंबर 7 में 25 अगस्त से 2 सितंबर तक आयोजित किया जाएगा। पुस्तक प्रेमी सुबह 10 बजे से रात साढ़े सात बजे तक मेले में आ सकते हैं।

=>
=>
loading...