InternationalSports

हिन्दुस्तानी या पाकिस्तानी, जानिए किस देश का नागरिक होगा शोएब-सानिया का बेटा

नई दिल्ली। बीते मंगलवार को भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्ज़ा ने हैदराबाद के एक अस्पताल में बेटे को जन्म दिया। शोएब ने अपने ट्विटर हैंडल पर बेटा होने की जानकारी देते हुए लिखा कि मुझे बताते हुए बहुत खुशी हो रही है कि बेटा हुआ है। सानिया ठीक हैं और हमेशा की तरह मजबूत भी। आपकी बधाइयों और दुआओं के लिये शुक्रिया। हम शुक्रगुजार हैं।

बेटे के जन्म लेने के बाद से ही सोशल मीडिया पर लोग एक ही सवाल पूछ रहे हैं कि सानिया और शोएब का बेटा किस देश का नागरिक होगा।बता दें कि शोएब मलिक पाकिस्तानी क्रिकेटर हैं। उनके पास पाकिस्तानी नागरिकता है। जबकि सानिया मिर्जा ने शोएब से शादी के बाद भी भारतीय नागरिकता बरकरार रखी है।

सोशल मीडिया पर लोगों का कहना है कि बच्चा भारत में पैदा हुआ है और उसकी मां सानिया अब तक भारतीय हैं। लिहाजा नवजात खुद ब खुद भारतीय नागरिकता का हकदार है लेकिन शोएब का कुछ और ही कहना है।

पाकिस्तानी समाचार पत्र द एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने इस आशय की खबर दी। उसने शोएब के हवाले से कहा है, संभव है कि उनका बेटा किसी अन्य देश की नागरिकता ग्रहण करे। हालांकि शोएब ने ये बात बच्चे के पैदा होने से ठीक पहले लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में पाक मीडिया से कही थी।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH