IANS News

बुलंदशहर के मुख्य आरोपी ने खुद को बेकसूर बताया

लखनऊ, 5 दिसम्बर (आईएएनएस)| उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर मामले में अभी पुलिस ने सिर्फ चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। लेकिन मामले का मुख्य आरोपी योगेश राज अभी तक पुलिस की पकड़ से दूर है। 48 घंटे बीत जाने के बाद भी वह फरार है। पुलिस भी इस पर कुछ नहीं बोल रही है। वहीं इस मामले को लेकर विपक्ष सरकार को घेर रहा है। बुधवार को योगेश का एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें वह अपने को निर्दोष बता रहा है। वीडियो में योगेश ने कहा है, “स्याना में हुई घटना में पुलिस उसे अपराधी बताने में तुली हुई है। जबकि वहां दो घटनाएं हुई थीं। पहली घटना स्याना के नजदीक एक गांव महाव में गोकशी को लेकर हुई थी, जिसकी सूचना पर मैं अपने साथियों के साथ पहुंचा था। प्रशासनिक लोग भी वहां पहुंचे थे। मामले को शांत करने के बाद हम सभी लोग स्याना थाने में अपना मुकदमा लिखवाने आ गए थे।”

उसने आगे कहा है, “जब हम थाने में बैठे थे, तभी जानकारी मिली कि ग्रामीणों ने पथराव कर दिया है। इस दौरान वहां फायरिंग हुई है, जिसमें एक युवक को गोली लगी है और एक पुलिसवाले को भी गोली लगी है।”

योगेश ने सवाल किया है कि जब उसी मांग पर मुकदमा स्याना थाने में लिखा जा रहा था, तब बजरंग दल आंदोलन क्यों करता। उसने आगे कहा है कि वह दूसरी घटना में मौके पर नहीं था, और दूसरी घटना से उसका कोई लेना-देना नहीं है।

उसने कहा है कि ईश्वर उसे न्याय दिलाएंगे, और उसे भगवान पर पूरा भरोसा है।

गौरतलब है कि योगेश राज ने ही सोमवार को गोकशी की एफआईआर दर्ज करवाई थी। इस वारदात के बाद से वह गायब है। एडीजी (कानून-व्यवस्था) आनंद कुमार प्रेस वार्ता के दौरान उसका नाम लेने से बचते नजर आए, जबकि तहरीर में तीन बार योगेश राज का नाम लिखा है।