GadgetsScience & Tech.

साल 2019 में भारत में बिकेंगे इतने करोड़ मोबाइल फोन, जानकर हो जाएंगे हैरान

नई दिल्ली। अगर टेक्नालॉजी फील्ड की बात करें तो हाल के वर्षों में सबसे अधिक वृद्धि स्मार्टफोन उद्योग में देखी गई है। आए दिन मोबाइल फोन निर्माता कंपनियों अपने ग्राहकों को लुभाने के लिए नई-नई तकनीक का विकास कर रही हैं। ऐसा लगता है मानों सभी कंपनियों में अपने ग्राहको बेस्ट देने की होड़ लगी हो।

टेक्नॉलजी रिसर्च कंसलटिंग फर्म टेकएआरसी के अध्ययन के मुताबिक, स्मार्टफोन और स्मार्ट-फीचर फोन श्रेणी में मजबूत वृद्धि के कारण साल 2019 में 30.2 करोड़ से अधिक मोबाइल हैंडसेट की बिक्री का अनुमान है। इसके मुताबिक़, श्याओमी के 2019 में भी स्मार्टफोन बाजार में अग्रणी रहने की उम्मीद है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि 30.2 करोड़ मोबाइल हैंडसेट में 14.9 करोड़ (49.3 फीसदी) स्मार्टफोन्स, 5.5 करोड़ (18.2 फीसदी) स्मार्ट फीचर फोन्स और बाकी 9.8 करोड़ (32.5 फीसदी) फीचर फोन शामिल होंगे। टेकएआरसी के संस्थापक और मुख्य विश्लेषक फैसल काबूसा ने एक बयान में कहा, “साल 2019 में बड़े पैमाने पर लोग अपने पहले 4जी स्मार्टफोन्स को बदलेंगे, जो उन्होंने साल 2015-17 में खरीदे थे।”

रिपोर्ट में कहा गया है कि अगले साल जिन ब्रांड्स की बिक्री साल 2018 की तुलना में अधिक होगी, उनमें श्याओमी, वनप्लस, गूगल, नोकिया, एसुस और रियलमी शामिल हैं।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH