IANS News

कांग्रेस मिशेल जांच को राजनीतिक रंग दे रही : भाजपा

नई दिल्ली, 30 दिसम्बर (आईएएनएस)| भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) ने रविवार को कांग्रेस पर अगस्ता वेस्टलैंड के बिचौलिये जेम्स क्रिश्चियन मिशेल के संबंध में जांच प्रक्रिया को राजनीतिक रंग देने का आरोप लगाया और कहा कि इस मामले में विपक्षी पार्टी का व्यवहार उसकी चिंता को दिखाता है। भाजपा प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने पत्रकारों से कहा कि क्यों भारत में भ्रष्टाचार के मामले में आरोपी सभी विदेशी नागरिकों का संबंध विपक्षी पार्टी के ‘पहले परिवार’ से होता है।

त्रिवेदी ने ईडी की हिरासत में मिशेल द्वारा अपने वकील जोसेफ को दी जा रही कागज की एक पर्ची, जिसमें राहुल से संबंधित प्रश्न थे, की ओर इशारा करते हुए कहा, “जो लोग सभी आर्थिक मामलों में जानकारी के लिए हल्ला मचाते थे, वे अब उस विदेशी नागरिक को बचाने के लिए कार्य कर रहे हैं, जो भ्रष्टाचार में संलिप्त है।”

जांच एजेंसी द्वारा मिशेल से पूछताछ को ‘राजनीतिक रंग’ देने के लिए कांग्रेस की आलोचना करते हुए उन्होंने कहा, “इसकी जांच हो जाने दीजिए, अगस्ता वेस्टलैंड मामले में सबकुछ स्पष्ट हो जाएगा।”

भाजपा नेता ने कांग्रेस पर मिशेल को बचाने का प्रयास करने का आरोप लगाया।

उन्होंने पूछा, “ऐसा क्यों है कि भ्रष्टाचार के मामले में संलिप्त सभी विदेशी नागरिकों के संबंध कांग्रेस के प्रथम परिवार से होता है।”

इससे पहले कांग्रेस ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार ने अगस्ता वेस्टलैंड को लाभ पहुंचाया है और उसकी मदद की है। कांग्रेस ने कहा कि सरकार प्रवर्तन निदेशालय का आड़ लेकर सच्चाई को दबाने का प्रयास कर रही है।

यहां की एक विशेष अदालत ने शनिवार को सौदे में बिचौलिये क्रिश्चियन मिशेल की सात दिनों की हिरासत बढ़ाने की ईडी की मांग मान ली थी। इस दौरान ईडी ने सोनिया गांधी और राहुल गांधी का नाम अप्रत्यक्ष रूप से ‘श्रीमती गांधी’ और ‘बड़े आदमी आर’ के रूप में लिया।

बहस के दौरान, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का अप्रत्यक्ष रूप से संदर्भ देते हुए, ईडी के वकील एल.डी. सिंह ने अपनी दलील में मिशेल का संदर्भ दिया, जिसमें उसके और अगस्ता वेस्टलैंड के बीच हुई बातचीत में वह बड़े आदमी ‘आर’, के बारे में बात कर रहा है, जो एक इतालवी महिला का बेटा है और देश का अगला प्रधानमंत्री बनने जा रहा है।

 

=>
=>
loading...