IANS News

उप्र : डकैत बबली कोल से जुड़े 6 लोग गिरफ्तार

चित्रकूट, 7 जनवरी (आईएएनएस)| उत्तर प्रदेश में चित्रकूट जिले की मानिकपुर और मारकुंडी पुलिस ने रविवार को एक संयुक्त अभियान के तहत साढ़े पांच लाख रुपये के इनामी डकैत बबली कोल से जुड़े छह अभियुक्तों को अवैध असलहा और भारी मात्रा में जिंदा कारतूसों के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस की सोशल मीडिया सेल ने यह जानकारी सोमवार को दी है। पुलिस अधीक्षक कार्यालय के अधिकृत सोशल मीडिया सेल ने सोमवार को अपने फेसबुक अकाउंट में एक पोस्ट के जरिए बताया कि मानिकपुर और मारकुंडी थाने की पुलिस रविवार को जंगल में साढ़े पांच लाख रुपये के इनामी डकैत बबली कोल गैंग की तलाश में गश्त कर रही थी, उसी दौरान मुखबिर की सटीक सूचना पर कल्याणपुर गांव से दो किलोमीटर आगे परासिन जंगल में दो संदिग्ध युवकों को टोका तो उन्होंने पुलिस बल पर गोली चला दी। पुलिस ने आत्मरक्षार्थ बल प्रयोग कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया, जिनकी पहचान सुशील कुमार पाठक और सुनील पाठक उर्फ राजा के रूप में हुई। दोनों की जामा तलाशी लेने पर चार अवैध असलहे और भारी मात्रा में विभिन्न बोर जीवित व खलास कारतूस बरामद हुए हैं।”
 

पोस्ट में बताया गया कि गिरफ्तार युवकों के बताने पर जंगल से चार अन्य अभियुक्तों को भी असलहे और कारतूसों के साथ गिरफ्तार किया गया है, जिनकी पहचान संजीत सिंह, बच्चीलाल राजपूत, मौजीलाल कोल व सौखीलाल कोल के रूप में हुई है।”

पोस्ट में दावा किया गया है कि गिरफ्तार सभी छह अभियुक्त साढ़े पांच लाख रुपये के इनामी डकैत बबली कोल से जुड़े हैं और उसे असलहा सप्लाई करते हैं।