NationalTop NewsUttar PradeshVideoमुख्य समाचार

ये आतंकी है सेना के 44 बहादुर सैनिकों की मौत का जिम्मेदार, वीडियो में भारत को दी धमकी

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में उरी से भी बड़ा आतंकी हमला हुआ है जिसमें आतंकियों ने एक बार फिर सुरक्षाबलों को निशाना बनाया है। छुट्टी मनाकर लौट रहे सुरक्षाबलों के काफिले पर जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन ने आत्मघाती हमला किया। इस काफिले में 2547 जवान शामिल थे। इस हमले 42 सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए हैं जबकि 45 जवान घायल हैं जिनमें 18 जवानों की हालत गंभीर बताई जा रही है। आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने हमले की ज़िम्मेदारी ली है। सीआरपीएफ कि 54वीं बटैलियन के जवानों को इस हमले में आतंकियों ने निशाना बनाया है।

इस हमले के बाद दक्षिण कश्मीर के कई इलाकों में सुरक्षा एजेंसियों ने अलर्ट जरी कर दिया है। बताया जा रहा है कि आदिल अहमद डार उर्फ़ वकास नाम के आतंकी ने इस काफिले पर हमले कि साजिश रची थी। इसका एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें वो भारत को धमकी देता हुआ नज़र आ रहा है। जैश ने यह वीडियो पुलवामा आतंकी हमले के तुरंत बाद जारी किया है। आपको बता दें आदिल पुलवामा के काकापोरा इलाके का रहने वाला है जिसने 2018 में आतंकी संगठन जैश में भर्ती ली थी।

सूत्रों के अनुसार सीआरपीएफ के जिस काफिले पर हमला किया गया उसमे 70 वाहन शामिल थे। सीआरपीएफ जवानों का काफिला जम्मू से श्रीनगर आ रहा था। आतंकियों ने जवानों के उस काफिले को निशाना बनाया जो बुलेट प्रूफ नहीं था और जिसमें सबसे ज़्यादा जवान थे। सीआरपीएफ के आईजी ज़ुल्फ़िकार हसन ने बताया कि जम्मू-कश्मीर पुलिस जांच कर रही है। घायल जवानों को अस्पताल शिफ्ट किया गया है और विस्फोटक स्थल पर छानबीन की जा रही है

=>
=>
loading...