NationalTop Newsमुख्य समाचार

पहले किया अगवा,फिर जबरन शादी कर करवाया धर्म परिवर्तन

पाकिस्तान से ए दिन हिन्दुओं पर अत्याचार की खबरे आती ही रहती हैं। लेकिन हाल ही में पाकिस्तान के सिंध प्रांत से एक ऐसी दिल दहला देने वाली खबर सामने आ रही है जिसे सुनकर आप हैरान रह जाएंगे।

पाकिस्तान में दो नाबालिग हिन्दू बहनों का धर्म परिवर्तन कराये जाने का मामला सामने आया है। दोनों नाबालिग का पहले अपहरण किया गया और फिर जबरन धर्म परिवर्तन करवा कर शादी करवाया गया। इसे लेकर सिंध प्रांत में हिंदू धर्म को मानने वाले लोगों ने प्रदर्शन किया।विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने सिंध प्रांत में होली की पूर्व संध्या पर दो हिंदू नाबालिग लड़कियों का अपहरण कर जबरन उन्हें इस्लाम स्वीकार करवाने की खबरों को लेकर पाकिस्तान में भारत के दूत से जानकारी मांगी है। स्वराज ने इस घटना के संबंध में मीडिया की रिपोर्ट संलग्न करते हुए ट्वीट किया कि उन्होंने पाकिस्तान में भारतीय उच्चायुक्त से इस मामले पर रिपोर्ट भेजने को कहा है।

पीटीआई रोपोर्ट के मुताबिक, होली की पूर्वसंध्या पर 13 वर्षीय रवीना और 15 वर्षीय रीना का एक समूह ने घोटी जिले स्थित उनके घर से अपहरण कर लिया था। अपहरण के बाद ही एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें मौलवी दोनों लड़कियों का निकाह कराते दिख रहे हैं। इसके बाद एक और वीडियो सामने आया जिसमें लड़कियां इस्लाम अपनाने का दावा करते हुए कह रही है कि उनके साथ किसी ने जबरदस्ती नहीं की है। इस मामले पर भारत द्वारा रिपोर्ट मांगे जाने पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने इसकी जांच के आदेश दे दिए हैं।
पाकिस्तान ट्रस्ट के मुखिया ने आरोप लगाया था कि अल्पसंख्यक समुदाय के सड़क पर उतरने के बाद भी पुलिस ने केवल एक एफआईआर दर्ज की।
=>
=>
loading...
Prarthana Srivastava