मुख्य समाचार

‘#A soldier is never off duty’ असम कॉप ने दिखाया काम के प्रति समर्पण, सोशल मीडिया पर जीते कई दिल

असम से एक ऐसे हीरो की खबर आ रही है जिसने जान की परवा न करते हुए अपने काम को अहमियत ज़्यादा दी और अपनी ड्यूटी पर डटे रहे। इस जाबाज़ सिपाही का नाम मिथुन दास है, जो गुवाहाटी के बसिस्था चौराहे पर ड्यूटी कर रहे थे। मूसलाधार बारिश के बावजूद वो अपनी ड्यूटी करते रहे। इसी बीच इस ट्रैफिक पुलिस कांस्टेबल का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेज़ी से वायरल हो रहा है।

 

मिथुन दस के इस अपनी ड्यूटी को लेकर कर्मठता का वीडियो social media पर कई लोगों का दिल जीत चूका है। लोग जहां बारिश की बूंदें पड़ते ही भीगने से बचने के लिए भागते हैं। वहीं इस पुलिसवाले ने अपने वर्दी का फर्ज निभाया। ट्रैफिक कॉन्स्टेबल का बारिश में ड्यूटी करना लोगों को बेहद पसंद आ रहा है। लोग कॉन्स्टेबल मिथुन दस की जमकर तारीफ भी कर रहे हैं। असम पुलिस ने ट्रैफिक कॉन्स्टेबल की ड्यूटी का वीडियो अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया है।

दास से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, “ड्यूटी का समय सुबह सात बजे से दोपहर 12 बजे तक का है। ये तूफान 12 बजे से करीब पांच मिनट पहले आया था। लेकिन मेरी जगह दूसरा व्यक्ति ड्यूटी पर तब तक नहीं आया था, मैंने बारिश के बीच करीब 20 मिनट तक अपनी ड्यूटी जारी रखी।”

गुवाहाटी के पुलिस कमिश्नर दीपक कुमार ने पुलिस कांस्टेबल मिथुन दास की तारीफ की और कहा “बारिश के वक्त जाम ज्यादा लग जाता है लेकिन परिस्थितियां कैसी भी हों ड्यूटी पहले आती है। हम दास के कार्य से बहुत खुश हैं और जल्द ही उन्हें पुरस्कार देंगे।”

=>
=>
loading...
Prarthana Srivastava