Top NewsUttar Pradeshमुख्य समाचारलखनऊ

72 घंटे बाद टूटेगा योगी का ‘मौन व्रत’, बजरंगबली के दर्शन के बाद करेंगे चार ताबड़तोड़ रैलियां

लोकसभा चुनाव 2019 में निर्वाचन आयोग से चुनाव प्रचार पर 72 घंटे का प्रतिबंध के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अब संकट मोचन की शरण में हैं। आज हनुमान जयंती के पावन पर्व पर राजधानी लखनऊ के अलीगंज स्थित पुराने हनुमान मंदिर मुख्यमंत्री दर्शन करने जाएंगे और साथ ही दर्शन-पूजन के बाद हनुमान चालीसा का पाठ भी कर सकते हैं।

बता दें, निर्वाचन आयोग से सीएम योगी आदित्यनाथ को धर्म को आधार बनाकर चुनाव प्रचार करने पर 72 घंटों के लिए प्रतिबंध लगाया था, जो आज पूरा हो गया। प्रतिबंध लगते ही 16 अप्रैल को मुख्यमंत्री अपने आवास से लखनऊ यूनिवर्सिटी के सामने स्थित हनुमान सेतु मंदिर का रुख किया था। आज योगी आदित्यनाथ पर लगा प्रतिबंध खत्म हो गया है इसलिए अपने चुनाव प्रचार की शुरुआत से पहले मुख्यमंत्री एक बार फिर से बजरंगबली के शरण में होंगे। बजरंगबली का आशीर्वाद लेकर वे आज चार जनसभाओं को संबोधित करेंगे। सीएम योगी आदित्यनाथ संभल, फिरोजाबाद इटावा व हरदोई में जनसभाएं करेंगे।

गौरतलब है कि 72 घंटे के बैन के दौरान मौन रहते हुए भी मुख्यमंत्री ने ये सन्देश दिया कि बजरंगबली उन्हीं के हैं। प्रतिबंध के दौरान वह लखनऊ के हनुमान सेतु मंदिर पहुंचे और पूजा अर्चना की। इसके बाद वे अयोध्या के हनुमानगढ़ी और वाराणसी के काशी विश्वनाथ और संकटमोचन मंदिर में पूजा अर्चना की। चुनाव आयोग के जुबान बंदी के दौरान भी सीएम योगी आदित्यनाथ ने यह संदेश दे दिया कि बजरंगबली में उनकी आस्था अटूट है और अपने आराध्य के दर्शन और पूजन से उन्हें कोई नहीं रोक सकता।

=>
=>
loading...
Prarthana Srivastava