NationalTop Newsमुख्य समाचार

पुलवामा और शोपियां मुठभेड़ में जैश कमांडर सहित छह आतंकी ढेर, दो जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर पुलवामा और शोपियां 12 घंटे तक आतंकियों से चली मुठभेड़ में मुठभेड़ में सरक्षा बलों ने छह आतंकी मार गिराए। इनमें से एक पाक का रहने वाला खालिद जैश का कमांडर था। मुठभेड़ के दौरान सेना के जवान रोहतक के संदीप और कानपुर देहात के रोहित यादव शहीद हो गए जबकि एक नागरिक की मौत हो गई। .

सूर५ाक्षा बलों को मुठभेड़ स्थल से गोला-बारूद समेत कई आपत्तिजनक सामग्री बरामद हुई हैं। इसके साथ ही उन्होंने सुबह डेलीपुरा इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया । इसी दौरान एक मकान में छिपे आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में तीन आतंकी मारे गए। इनकी पहचान जैश आतंकी नसीर पंडित, शोपियां निवासी उमर मीर और पाक के खालिद के रूप में हुई है। वहीं, देर शाम शोपियां में भी तीन आतंकी मारे गए।

मुठभेड़ में दो जवान शहीद
पुलवामा में आतंकी मुठभेड़ में रोहतक के महम कस्बे के बहलबा गांव के रहने वाले संदीप शहीद हो गए। संदीप के पिता ने बताया कि दो दिन पहले ही फोन पर उनसे बात हुई थी। शहीद जवान संदीप की 2017 में शादी हुई थी। वही कानपूर देहात के रोहित यादव भी मुठभेड़ के दौरान शहीद हो गए।

तीनों आतंकियों के शव बरामद
सुतरिबन के मुताबिक सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई में तीन आतंकियों को मार गिराया है। उनके शव भी बरामद कर लिए हैं। मारे गए आतंकवादियों की पहचान करीमाबाद पुलवामा निवासी नसीर पंडित, शोपियां निवासी उमर मीर और पाकिस्तान के खालिद के रूप में की गई है। वे सुरक्षा प्रतिष्ठानों पर हमला एवं आम नागरिकों पर ज्यादतियां करने समेत कई आतंकवादी अपराधों में संलिप्तता को लेकर वांछित थे।

 

=>
=>
loading...
Prarthana Srivastava