18+Other News

अगर Condom पहनकर बनाते हैं संबंध, तो हो जाएं सावधान! Girlfriend को होती है ये तकलीफ, बढ़ जाती…

Condom का इस्तेमाल अक्सर लोग तब करते हैं जब उन्हें बच्चे की चाह नहीं होती। इतना ही नहीं AIDS के खतरे से बच सकें इसलिए भी इसका इस्तेमाल किया जाता है। बहुत से मौकों पर ऐसा होता है कि हम इसे पहनने का सही तरीका नहीं अपना पाते जो हमारे जीवनसाथी और या गर्लफ्रेंड के लिए खतरनाक साबित हो सकता है। Condom का इस्तेमाल अक्सर लोग तब करते हैं जब उन्हें बच्चे की चाह नहीं होती। इतना ही नहीं AIDS के खतरे से बच सकें इसलिए भी इसका इस्तेमाल किया जाता है। बहुत से मौकों पर ऐसा होता है कि हम इसे पहनने का सही तरीका नहीं अपना पाते जो हमारे जीवनसाथी और या गर्लफ्रेंड के लिए खतरनाक साबित हो सकता है।
गलत तरीके से कंडोम पहनने से आपके पार्टनर को नुकसान हो सकता है, लेकिन हम ध्यान नहीं देते। इसलिए जल्दी में गलत तरीके से इसे पहनने से गर्लफ्रंड या जीवनसाथी को तकलीफों से गुजरना पड़ सकता है।एक रिपोर्ट के मुताबिक भारत देश में ज्यादातर लोग इसे पहनने का सही तरीका नहीं जानते हैं, जिसके कारण उन्हें काफी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। क्या आप जानते हैं इससे महिलाओं पर भी काफी बुरा असर पड़ता है इसीलिए आज हम आप सभी को बताने जा रहे हैं कि इसे पहनने का सही तरीका क्या है।कंडोम पहनने का सही तरीका-

1.ऐसे देखा जाता है कि लोग कंडोम के पैकेट को तुरंत ही फाड़कर इसे पहन लेते हैं जोकि ग़लत है, क्योंकि इसके पैकेट में आगे की तरफ हवा भरी होती है इसलिए ज़रूरी है कि पहनने से पहले इसकी हवा जरूर निकाल दें अगर आप ऐसा करेंगे तो आप कंडोम को सही तरीके से पहन पाएंगे।

2.कंडोम पहनने से पहले इसे एक बार अच्छे तरीके से चेक जरूर करें। क्योंकि कई बार पैकेट से फटे हुए भी निकल आते हैं जिसकी वजह से अनचाहे गर्भ का खतरा 30% तक बड़ जाता है। इसीलिए हमेशा इस चीज पर ध्यान दें और कभी भी फटे कंडोम का इस्तेमाल ना करें।

=>
=>
loading...
Prarthana Srivastava