Business

आनंद महिंद्रा को पसंद आया ये देसी जुगाड़, बोतल से बंद होता है दरवाजा, वीडियो हुआ वायरल

नई दिल्ली। इंडियंस हमेशा से जुगाड़ के मामले में किसी से कम नहीं है। हम लोग जुगाड़ के दम पर छोटे से छोटा और बड़े से बड़ा काम करने में माहिर हैं। जब इंडियंस अपने जुगाड़ का जलवा दिखाते हैं तो बड़े बड़े इंजीनियर भी मैदान छोड़ देते हैं। हमारे जुगाड़ देखकर लोग अपने दांतों तले ऊँगली दबा लेते हैं। बिजिनेस टाइकून आनंद महिंद्रा ने ऐसा ही एक जुगाड़ वाला वीडियो अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है जो देखते ही देखते सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

इस वीडियो में दिखाया जा रहा है कि किस तरह एक पानी की बोतल को दरवाज़ा बंद करने के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है। ये पहली बार नहीं है जब आनंद महिंद्रा ने ऐसा कोई वीडियो शेयर किया हो। इससे पहले भी उन्होंने कई बार ऐसे मज़ेदार, जुगाड़ वाले वीडिओ अपने एकाउंट्स पर शेयर करते रहते हैं। अपने ट्वीट में उन्होंने तकनीक की खूब तारीफ भी की है।

ट्विटर पर वीडियो ट्वीट करते हुए उन्होंने लिखा, “मेरा #whatsappwonderbox मामूली, लेकिन लीक से हटकर उदाहरणों से भरा पड़ा है जिनका इस्‍तेमाल रोजमर्रा की समस्‍याओं को दूर करने में होता है। इस आदमी ने सिर्फ 2 रुपये खर्च करके दरवाजे को अपने आप बंद करने का जुगाड़ ढूंढ लिया, जबकि हाइड्रोलिक के लिए 1500 रुपये का खर्चा आता। हम इस रचनात्‍मकता को आगे कैसे ले जाएं जिससके कि ये जुगाड़ से झकास बन सके।”

ट्विटर यूज़र्स को यह आईडिया काफी पसंद आ रहा है और वे इस वीडिओ पर जमकर कमैंट्स बरसा रहे हैं और वीडिओ ज़्यादा से ज़्यादा शेयर कर रहे हैं। कई यूज़र्स तो इसे रीट्वीट भी कर रहे हैं। आपको बता दें कि आनंद के व्हाट्सप्प पर अक्सर ही ऐसे क्रिएटिविटी वाले वीडियोज आते रहते हैं जिसकी जानकारी खुद उन्होंने अपने ट्वीट द्वारा दी है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH