Top NewsUttar Pradesh

पति के एनकाउंटर का भय दिखाकर पत्नी के साथ 6 महीने तक रेप करते रहे यूपी पुलिस के दो दरोगा

लखनऊ। यूं तो खाकी का काम जनता की रक्षा करना होता है लेकिन जब वही खाकी जनता की रक्षा करने के बजाय उनकी ही भक्षक बन जाए तो जनता फ़रियाद लेकर किसके पास जाए। उत्तर प्रदेश के एटा में खाकी का ऐसा बदरंग चेहरा सामने आया है जिसको देखकर इंसानियत शर्मसार हो गई है। यहां यूपी पुलिस के दो दरोगाओं ने एक महिला को उसके पति के एनकाउंटर का भय दिखाकर कई दिनों तक रेप किया। मामला जब पुलिस के आलाधिकारियों तक पहुंचा तो उन्हें लाइन हाजिर कर खानापूर्ति कर दी गई।

यूपी के एटा जिले में अवागढ़ थाना इलाके में रहने वाले एक युवक के खिलाफ अदालत से गैर जमानती वारंट जारी हुआ था। ये युवक इस वारंट को निरस्त कराने के लिए पैसों की खातिर मजदूरी करने दिल्ली चला गया। दूसरी ओर अवागढ़ थाने में तैनात एक दरोगा युवक के घर पर बार-बार दबिश देने लगा। इस दौरान उसने युवक की पत्नी का नंबर भी ले लिया। आरोप है कि पूछताछ के बहाने उसने अपने कमरे पर युवक की पत्नी को बुलाया और रेप किया।

इस दौरान आरोपी ने पीड़िता की वीडियो भी बना ली जिसके जरिए उसे ब्लैकमेल करने लगा। आरोपी है कि करीब 5 महीने से दरोगा लगातार रेप कर रहा था और विरोध करने पर पति को एनकाउंटर में जान से मारने की धमकी देता था। आरोप है कि इस दौरान आरोपी दरोगा के एक साथी दरोगा ने भी पीड़ित महिला की अश्लील वीडियो बना ली और ब्लैकमेल कर रेप किया। इस बाद वह भी धमकी देकर युवती का शोषण करता रहा। जब युवक दिल्ली से लौटा तो पीड़िता ने उसे आपबीती बताई। इसके बाद उसने पुलिस के आलाधिकारियों से इसकी शिकायत की। जांच के बाद अवागढ़ थाने में पीड़ित महिला के पति की तहरीर पर उक्त दोनों दरोगाओं के खिलाफ आईपीसी की धारा 376, 506, 120बी की धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया गया हैं। साथ ही उन्हें लाइन हाजिर भी कर दिया गया है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH