City NewsRegional

बिहार: विमान के टॉयलेट में ऐसा काम कर रहा था यात्री, एयर होस्टेस की नज़र पड़ी तो..

पटना| पटना के जय प्रकाश नारायण हवाईअड्डा पर इंडिगो विमान में यात्रा कर रहे एक यात्री को टॉयलेट में सिगरेट पीते पकड़ा गया। इससे विमान की सुरक्षा को लेकर सवाल उठाए जाने लगे हैं। जांच के दौरान हालांकि यात्री के पास से माचिस या लाइटर बरामद नहीं हुआ। पटना पुलिस मामले की जांच कर रही है। पटना पुलिस के एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि शुक्रवार को इंडिगो की फ्लाइट संख्या 6ई485, जब बेंगलुरू से पटना आ रही थी, टॉयलेट से धुआं निकलता देखा गया। जांच के दौरान एक यात्री को टॉयलेट में सिगरेट पीता पकड़ा गया। यात्री की पहचान हजारीबाग (झारखंड) के दीपक शर्मा के रूप में हुई। वह बेंगलुरू से पटना आ रहा था।

विमान के पटना उतरने के बाद पकड़े गए युवक को पटना एयरपोर्ट अथॉरिटी और सीआईएसएफ के हवाले कर दिया गया। वहां से उसे पटना हवाईअड्डा थाना पुलिस को सौंप दिया गया। हवाई अड्ड थाना प्रभारी जयशंकर प्रसाद ने बताया कि इंडिगो के सहायक सुरक्षा प्रबंधक नीरज कुमार की लिखित शिकायत पर पुलिस ने दीपक को हिरासत में लेकर पूछताछ की। थाना प्रभारी ने बताया कि शर्मा का कहना है कि वह पूरा माचिस नहीं, बल्कि एक तिली रखकर डिब्बी का एक हिस्सा मात्र अपने साथ लाया था, जिसे इस्तेमाल के बाद उसने फेंक दिया।

पटना हवाईअड्डे की सुरक्षा में तैनात सीआईएसएफ के एक अधिकारी ने कहा कि यात्री माचिस लेकर विमान में कैसे सवार हुआ, यह का विषय है। वह चूंकि बेंगलुरू हवाईअड्डे पर विमान में चढ़ा था, इसलिए इस सवाल का जवाब वहीं से मिल सकता है। फिलहाल यहां की पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। एक सुरक्षा अधिकारी ने नाम जाहिर न करने की शर्त पर कहा कि माचिस की दो-चार तिली अगर कोई जूते में रख ले, तो जांच में इसका पता नहीं चलता। उन्होंने इसे सुरक्षा में चूक मानने से इनकार किया, लेकिन इतना जरूर कहा कि इस घटना को नकारा नहीं जा सकता। पटना हवाईअड्डा के निदेशक भूपेश नेगी भी कहा कि इस घटना को पटना हवाईअड्डे से नहीं जोड़ा जा सकता। हवाईअड्डा थाना प्रभारी प्रसाद ने कहा कि इस मामले की जांच की जा रही है तथा यात्री को एक बंधपत्र (बॉण्ड) भरवा कर रिहाकर दिया गया है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH