Entertainment

फिल्म प्रमोशन के लिए लखनऊ पहुंची ‘प्रणाम’ की टीम से लाइव उत्तर प्रदेश की ख़ास बातचीत

लखनऊ। राजीव खंडेलवाल की फिल्म प्रणाम का इंतजार कर रहे रहे लोगों का इंतजार अब खत्म होने वाला है। शुक्रवार 9 अगस्त को ये फिल्म दुनियाभर की 1400 स्क्रीन्स पर रिलीज कर दी जाएगी। इस फिल्म के ट्रेलर और गानों को देखने के बाद लोग फिल्म को लेकर खासे उत्साहित हैं। फिल्म के प्रमोशन के लिए इसकी पूरी टीम लखनऊ के सिनेपोलिस मॉल में मौजूद रही जिनसे हमारे संवादताता ने ख़ास बातचीत की।

प्रणाम के मुख्य कलाकार राजीव खंडेलवाल ने फिल्म में अपने किरदार को चुनौतीपूर्ण बताया। उन्होंने कहा कि मैं फिल्म में बनना तो आईएएस चाहता था लेकिन परिस्थितियां कुछ ऐसी आईं कि मुझे गैंगस्टर बनन्ना पड़ा। उन्होंने फिल्म को दामदार बनाने के लिए डायरेक्टर संजीव जायसवाल व सह निर्माता रजनीश राम पुरी और फिल्म के निर्माताओं ( नितिन मिश्रा और अनिल सिंह) का आभार जताया।

फिल्म की एक्ट्रेस समीक्षा सिंह ने बताया कि इस फिल्म में राजीव के साथ काम करके मुझे बहुत मज़ा आया। वो एक अच्छे एक्टर के साथ-साथ अच्छे इंसान भी हैं। समीक्षा ने कहा कि हमने लखनऊ की कई लोकेशन पर शूट किए हैं, जो कि एक अलग अनुभव था।

 

 

फिल्म के सह कलाकार अनिरुद्ध दवे ने बताया कि राजीव खंडेलवाल और अतुल कुलकर्णी जैसे मंझे हुए अभिनेताओं के साथ काम कर्म में काफी मज़ा आया। मुझे फिल्म में अपना किरदार खास तौर पर पसंद है, क्योंकि ये पात्र हमेशा फिल्म हीरो साथ रहता है और उसके ऊपर आने वाली हर परेशानी में उसकी मदद करता है। एक अच्छे दोस्त की तरह। इसी तरह की किरदार मुझे चाहिए था।

फिल्म ‘प्रणाम’ के डायरेक्टर संजीव जायसवाल ने बताया, ” ‘प्रणाम’ 80 के दशक के हिंदी सिनेमा के प्रति आभार जताने का यह एक छोटा सा प्रयास है, जब कहानियों को बेहद ही सरल तरीके से बताया जाता था। लोग इस तरह की फिल्मों को देखने के लिए अपने परिवार संग थिएटर में जाते थे।”

रुद्राक्ष एडवेंचर्स प्राइवेट लिमिटेड के बैनर तले निर्मित ‘प्रणाम’ एक तरीके से बिल्कुल अलग तरह की फिल्म है। यह फिल्म आपको क्लासिक हिंदी फिल्मों के दौर के कुछ किरदारों की याद दिलाएगी। फिल्म प्रणाम प्यार, लक्ष्य, समझौता और बदले की कहानी है। फिल्म ‘प्रणाम’ 80 के दशक के हिंदी सिनेमा के प्रति आभार जताने का यह एक छोटा सा प्रयास है, जब कहानियों को बेहद ही सरल तरीके से बताया जाता था। लोग इस तरह की फिल्मों को देखने के लिए अपने परिवार संग थिएटर में जाते थे।

‘आमिर’ और ‘टेबल नंबर 21’ जैसी हिट फिल्मों में अपनी अदाकारी से लोगों के दिल पर राज कर चुके एक्टर राजीव खंडेलवाल फिल्म ‘प्रणाम’ में एक चपरासी के बेटे का किरदार निभा रहे हैं। फिल्म का हीरो आईएएस अफसर बनने का सपना देखता है लेकिन परिस्थितियोंवश गैंगस्टर बन जाता है। फिल्म में राजीव के साथ साउथ एक्ट्रेस समीक्षा सिंह ने दमदार अभिनय किया है। विक्रम गोखले, अतुल कुलकर्णी और अभिमन्यु सिंह भी मुख्य भूमिका में नजर आते हैं।

 

फिल्म में बॉलीवुड के लोकप्रिय कलाकारों के साथ स्थानीय कलाकारों उदयवीर सिंह, गनेश पंडित, सैफ और योगेश को देखा जा सकता है। फिल्म की पूरी शूटिंग उत्तर प्रदेश में हुई है। 8 करोड़ रुपए बजट की इस फिल्म के लिए फिल्म नीति से अनुदान भी मिला है। दो घंटे 40 मिनट की इस फिल्म में कर्णप्रिय चार गीतों को भी शामिल किया गया है, जिसे अयान मलिक, अंकित तिवारी, सुखविंदर और सोनू निगम ने आवाज दी है। विशाल मिश्रा के संगीत निर्देशन में इन गीतों को मनोज मुंतशिर ने लिखा है। फिल्म में ‘क्षत्रिय बिना जोश और ब्राह्मण को संतोष कभी नहीं होता और अगर यही डेस्टिनी है तो यही सही’ जैसे डायलॉग्स ने जान भर दी है। 09 अगस्त 2019 को देश के 1200 स्क्रीन और वल्र्ड वाइड 1400 स्क्रीन पर फिल्म रिलीज होगी।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH