NationalTop News

ट्विटर-फेसबुक ने सस्पेंड किए 200 पाकिस्तानी अकाउंट्स, पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता को भी नहीं बख्शा

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर से धारा 370 खत्म होने के बाद से पाकिस्तान तिलमिलाया हुआ है। अब तक तमाम देशों के पास जाकर रोना रो चुके पाकिस्तान को निराशा ही हाथ लगी है। पाकिस्तान भी ये बात अच्छी तरह जानता है की भारत जैसे देश के सामने उसे दुनिया का कोई भी देश भाव नहीं देने वाला। चारों तरफ से दुत्कार कर भगाए गए पाकिस्तान ने अब भारत के खिलाफ झूठ फैलाने के लिए ट्विटर और फेसबुक का सहारा लिया है लेकिन अफ़सोस कि उसे यहां पर भी मुंह की खानी पड़ी है।

दरअसल, सोशल मीडिया साइट्स ट्विटर और फेसबुक ने हाल ही में कश्मीर को लेकर झूठा प्रचार कर रहे 200 से ज्यादा पाकिस्तानी यूजर्स के अकाउंट्स को सस्पेंड कर दिया है। बताया जा रहा है कि ये कार्रवाई भारत सरकार से मिली शिकायत के बाद की गई। जिसके बाद तिलमिलाए पाकिस्तान ने भी इस मामले को लेकर आधिकारिक शिकायत दर्ज करा दी है। पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने इसके पीछे इन साइट्स में काम करने वाले भारतीयों को जिम्मेदार बताया है। इस कार्रवाई के बाद पाकिस्तान में #StopSuspendingPakistanis ट्रेंड कर रहा है।

पाकिस्तान की इंटर सर्विसेस पब्लिक रिलेशन्स (ISPR) के डीजी मेजर जनरल आसिफ गफूर ने रविवार को एक ट्वीट करते हुए इस बारे में बताया। उन्होंने लिखा, ‘कश्मीर के समर्थन में पोस्ट करने की वजह से पाकिस्तानी अकाउंट्स सस्पेंड कर दिए गए। इस मामले को हमारे उच्चाधिकारियों ने ट्विटर और फेसबुक के सामने उठाया है। इसके पीछे क्षेत्रीय मुख्यालयों में काम करने वाला उनका भारतीय स्टाफ है। अगर आपकी जानकारी में भी कोई सस्पेंडेड अकाउंट है, यहां रिप्लाई करते हुए बताएँ।’ वहीं इस मामले को लेकर प्रधानमंत्री कार्यालय के डिजिटल मीडिया प्रमुख अर्सलान खालिद ने प्रतिक्रिया देते हुए बताया कि ‘पाकिस्तान टेलीकम्युनिकेशन ऑथोरिटी (PTA) ने इस मामले में ट्विटर के स्थानीय कार्यालय में आधिकारिक शिकायत दर्ज करा दी है।’

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH