Entertainment

इस खास वजह से राकेश रोशन ने किया था गंजे होने का प्रण, जानिए क्या थी वजह…

मुंबई- यूँ तो बॉलीवुड की दुनिया किस्से-कहानियों से सजी हुई है, किसी की कामयाबी की कहानियं मशहूर है तो किसी की प्रेमकहानियां। लेकिन सबसे अहम बात यह है कि हमारे फिल्मी सितारे वैसे तो ज़माने से आगे की सोच रखने वाले माने जाते है, उनका स्टाईलिश लाईफस्टाइल किसी को भी यह सोचने का मौका नहीं देता कि यह सितारे भी टोटकों में यकीन रखते होंगे।

अक्सर आपने लोगों को यह कहते हुए ज़रुर सुना होगा कि अगर ज़िन्दगी में कुछ अच्छा नहीं हो रहा तो यह रत्न पहन लो ऐसा कर लो वैसा कर लो तो सब ठीक हो जाएगा। आम ज़िन्दगी में हम यह सब हर वक्त सुनते रहते है पर ज़रा सोचिए कि अगर आपको पता चल कि वह लोग जिनकी फिल्मों में आप आने वाला ज़माना देखते है वह लोग भी इन चीज़ों में यकीन रखते है तो क्या आप इस बात पर यकीन कर सकेंगे।

जी हां हम बात कर रहे है मशहूर फिल्म अभिनेता, निर्माता, निर्देशक राकेश रोशन की, जो कि आज के ज़माने के सुपरस्टार ऋतिक रोशन के पिता भी है। लेकिन उनके बारे में गौर करने वाली बात यह है कि वह लंबे समय से बॉल्ड यानी की गंजे है।

अब लोगों को लगता होगा कि शायद यह उनकी बढ़ती उम्र का असर है पर ऐसा नहीं है दरअसल, यह एक टोटका है जिसे राकेश रोशन ने तब अपनाया था जब उन्होनें फिल्म निर्देशन में कदम रखा था। असल में बतौर एक्टर राकेश रोशन की दुकान कुछ खास चल नहीं पायी तो उन्होनें फिल्म निर्देशक बनने का निर्णय लिया।

उसके बाद उन्होनें 1987 में फिल्म खुदगर्ज़ बनाई और इस फिल्म की कामयाबी की दुआ मांगने वह जा पहुँचे तिरुपति बालाजी की शरण में और वहां उन्होनें प्रण लिया कि अगर फिल्म कामयाब हुई तो वह ज़िन्दगी भर गंजे रहेंगे, फिल्म रिलीज़ हुई और सुपरहिट हो गई।

मगर राकेश ने अपना प्रण पूरा नहीं किया, तब उनकी पत्नी पिंकी ने उन्हें उनके प्रण के बारे में याद करवाया और उनके बार-बार टोकने पर आखिरकार राकेश ने उनकी बात मान ली और बालों का मोह त्याग अपना प्रण पूरा किया। इसके बाद उन्होनें दूसरी फिल्म बनाई जो थी खून भरी मांग, इस फिल्म के प्रोडक्शन की शुरुआत से ही राकेश गंजे थे और यह फिल्म भी हिट साबित हुई और इस तरह उनका यह टोटका उनके निर्देशन के करियर को परवान चड़ाने में कारगर साबित हुआ और अब तक वह इंडस्ट्री को कई सफल फिल्में दे चुके है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH