InternationalTop News

पाकिस्तान: कराची-रावलपिंडी तेजगाम एक्सप्रेस में धमाका, 65 लोगों की मौत

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्वी पंजाब प्रान्त में गुरुवार को कराची से रावलपिंडी जा रही एक ट्रेन में आग लग जाने से 65 यात्रियों की मौत हो गई है और कई घायल हो गए हैं। एक रेलवे अधिकारी ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि लियाकतपुर के शहरी इलाके के पास  ट्रेन तेजगाम में आग लग गई।

अधिकारी ने कहा कि ट्रेन में सवार कोई यात्री अपने साथ गैस सिलेंडर लिए चल रहा था जिसमें विस्फोट होने के चलते यह दुर्घटना हुई। जानकारी के मुताबिक, यात्री ट्रेन में नाश्ता बना रहे थे जब विस्फोट हुआ। इस डिब्बे से जुड़े दोनों कोचों में भी भीषण आग लग गई। आग ने ट्रेन के तीन डिब्बों को तबाह कर दिया जिनमें दो इकोनॉमी श्रेणी के डिब्बे और एक बिजनेस श्रेणी शामिल थे।

पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख रशीद ने कहा, “खाना पकाने के दो स्टोव फट गए। खाना पकाया जा रहा था, पास में खाना बनाने का तेल था जिसने आग और भड़क गई।” उन्होंने आगे कहा, “जिस डिब्बे में यह दुर्घटना हुई उसमें ‘तबलीगी जमात’ के लोग यात्रा कर रहे थे। आग से बोगियों को बहुत नुकसान पहुंचा और वे शेष ट्रेन से अलग हो गईं।”

रशीद ने कहा कि आग पर काबू पा लिया गया है और अब इसे ठंडा करने का प्रयास जारी है। प्रधानमंत्री इमरान खान ने घटना के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए अधिकारियों को घायलों के लिए सर्वश्रेष्ठ चिकित्सा सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है। यह इस साल पाकिस्तान में दूसरी बड़ी रेल दुर्घटना है। जुलाई में, लाहौर से क्वेटा जा रही अकबर बुगती एक्सप्रेस के पंजाब प्रांत के सदीकाबाद तहसील में वल्हार रेलवे स्टेशन पर एक मालगाड़ी से टकराने पर 24 लोगों की मौत हो गई थी।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH