SportsTop News

तीसरे ODI में वेस्टइंडीज ने अफगानिस्तान को दी करारी शिकस्त, 5 विकेट से हराया

लखनऊ। वेस्टइंडीज ने सोमवार को लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए तीसरे  वनडे मैच में अफगानिस्तान को 5 विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप दे दिया।

वेस्टइंडीज की ओर से शाई होप ने नाबाद शतकीय पारी (109) खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाई। पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान की टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 249 रन बनाए। जिसका पीछा करते हुए वेस्टइंडीज ने 48.4 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। अफगानिस्तान की ओर से मुजिबुर्रहमान ने सबसे ज्यादा 2 विकेट लिए।

इससे पहले वेस्टइंडीज ने टॉस जीत कर अफगानिस्तान को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। अफगानिस्तान को 249 रन के स्कोर तक पहुंचाने में असगर अफगान ने अहम योगदान दिया। असगर ने 85 गेंद पर 86 रन की पारी खेली।

पहले बैटिंग करने उतरी अफगानिस्तान की शुरूआती अच्छी नहीं रही और मात्र 15 रन के स्कोर पर टीम ने अपना पहला विकेट इब्राहिम जरदान के रूप में खो दिया।

इसके बाद हजरतुल्लाह जजई और रहमत शाह ने अफगानी पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन 45 रन के स्कोर पर रहमत शाह कीमो पॉल की गेंद पर आउट हो गए।

अफगानिस्तान को तीसरा झटका 65 रन के स्कोर पर इकराम के रूप में लगा। इसके बाद असगर अफगान (86) और मोहम्मद नबी (50) अपनी टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

वेस्टइंडीज की ओर से सबसे सफल गेंदबाज कीमो पॉल रहे। कीमो ने 10 ओवर में 44 रन देकर 3 विकेट लिए। जबकि अल्जारी जोसेफ ने 2 और रोमारियो शेफर्ड और रोस्टन चेज ने 1-1 विकेट लिए।

 

 

Mohammad Faique
the authorMohammad Faique