City NewsRegionalTop News

तीन दिन बाद रिटायर होने वाले थे पिता, बेटे ने अनुकंपा पर नौकरी पाने के लिए कर दी हत्या

जशपुर। छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले से एक शर्मनाक मामला सामने आया है। यहां सरकारी नौकरी की लालच में एक युवक ने रिटायरमेंट के तीन दिन पहले अपने पिता की हत्या कर दी। वारदात को अंजाम देने के बाद उसने ऐसा दिखाना शुरू किया कि जैसे कुछ किया ही न हो। हालांकि पुलिस ने जब उससे पूछताछ की तो उन्हें शक हुआ। कड़ाई से पूछताछ करने पर वह टूट गया और पुलिस के सामने हत्या की बात कबूल ली।

पुलिस ने बताया कि उन्होंने सन्ना थाना क्षेत्र के महाबीर साय की हत्या के आरोप में पुलिस ने उनके बेटे जीवन साय और उसके दो सहयोगियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने बताया कि बीते रविवार को सन्ना क्षेत्र के जंगल में ग्रामीण महाबीर साय का शव बरामद किया गया था। शव की प्रारंभिक जांच के दौरान सिर पर चोट के निशान मिले थे। इसके बाद मामले की जांच शुरू की गई थी।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि महाबीर के परिजनों ने बताया था कि वह सन्ना स्वास्थ्य केन्द्र के कर्मचारी थे। घटना के तीन दिन बाद ही वह सेवानिवृत होने वाले थे। इस मामले में कोई भी साक्ष्य नहीं मिलने के बाद पुलिस ने साय के दोनों बेटों से कड़ाई से पूछताछ शुरू की। अधिकारी ने बताया कि पूछताछ के दौरान साय के छोटे बेटे जीवन साय ने अनुकंपा नियुक्ति के लालच में पिता की हत्या की बात स्वीकार कर ली। पुलिस ने उसे जेल भेज दिया है।