Top NewsUttar Pradesh

महिला सीओ को धमकाने वाली मंत्री स्वाति सिंह को CM योगी ने किया तलब

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री स्वाति सिंह पर लखनऊ कैंट सीओ बीनू सिंह को फोन पर धमकाने का आरोप लगा है। इसका एक आडियो वायरल हो रहा है जिसमें स्वाति सिंह अंसल ग्रुप के खिलाफ एक एफआईआर को लेकर लखनऊ में सीओ कैंट बीनू सिंह को धमकाती हुई नज़र आ रही हैं। वहीँ, इस मामले को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्वाति सिंह को तलब किया है। साथ ही सीएम योगी ने डीजीपी से पूरे मामले में रिपोर्ट भी मांगी है।

स्वाति सिंह इस ऑडियो में सीओ कैंट बीनू सिंह से कह रही हैं कि अगर यहां काम करना है तो एक दिन बैठ लीजिए मेरे साथ आकर। उन्होंने ऑडियो में कहा कि अंसल एपीआई पर लगे आरोप झूठे हैं। मंत्री वायरल ऑडियो में सीओ कैंट से अंसल पर दर्ज एफआईआर के बारे में पूछ रही हैं और ​कह रही हैं कि एफआईआर क्यों लिखा आपने? वह सीओ से कहती हैं कि आपको पता नहीं ऊपर से आदेश है कि कोई एफआईआर नहीं लिखा जाएगा। सारे फेक एफआईआर लिखे जा रहे हैं उसके ऊपर। गौरतलब है कि अंसल एपीआई के खिलाफ धोखाधड़ी और ठगी के सैकड़ों केस दर्ज हैं। अंसल ग्रुप के वाइस चेयरमैन प्रणव अंसल को 29 सितंबर को दिल्ली एयरपोर्ट से हिरासत में लिया गया था।

उधर, इस मामले में स्वाति सिंह ने खुद को पाक साफ़ बताते हुए सफाई भी दी है। उन्होंने कहा कि लखनऊ कैंट सीओ को मैंने धमकाया नहीं है, उनसे मैंने पीड़ित के पक्ष में बात की थी। अंसल हमारे क्षेत्र का रहने वाला है। स्वाति सिंह के मुताकिब पैसे के लिए लखनऊ कैंट सीओ बीनू सिंह ने अंसर के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। मंत्री ने कहा​ कि बीनू सिंह जब सीओ मोहनलालगंज थी तो भी उन पर कई आरोप लगे थे।