City NewsRegional

डांस कर लोगों को ट्रैफिक रूल समझा रही एमबीए छात्रा, वीडियो वायरल

इंदौर। मध्य प्रदेश के इंदौर में ट्रैफिक पुलिस में कार्यरत रंजीत सिंह तो आपको याद ही होंगे। ट्रैफिक कंट्रोल करने का उनका अंदाज सोशल मीडिया पर काफी सुर्खियां बटोर चुका है। अब इंदौर की ही एक छात्रा ट्रैफिक कंट्रोल के अपने अलग अंदाज के कारण इन दिनों चर्चा में हैं। शुभी जैन डांस के साथ ट्रैफिक कंट्रोल करती हैं। उनके मूव्स के लोग कायल हैं। शुभी इंदौर पुलिस के साथ बतौर वॉलंटियर की तरह काम कर रही हैं।

23 साल की शुभी जैन पुणे के सिम्बायोसिस कॉलेज की छात्रा हैं और इंदौर में ट्रैफिक सुधार के लिए इंटर्नशिप पर आई हैं। रेड सिग्नल पर वाहन चालकों के रुकते ही वह उनके पास पहुंच जाती हैं। वह बड़े ही प्यार से लोगों को यातायात नियम बताती हैं। टू-व्हीलर पर हेलमेट पहनकर चलने वालों को सैल्यूट करती हैं जिन्होंने हेलमेट नहीं पहना हुआ होता है, उनसे हाथ जोड़कर निवेदन करती हैं। कार चालकों से भी सीट बेल्ट लगाने का आग्रह करती हैं।

शुभी जैन ने बताया कि मैं पिछले 15 दिनों से ट्रैफिक पुलिस के लिए अपनी इच्छा से यह काम कर रही हूं। जब लोग पीछे मुड़कर आपको देखकर मुस्कुराते हैं तो इससे प्रोत्साहन मिलता है। अब लोग मेरे पास आते हैं और खुद से बताते हैं कि वे सीट बेल्ट और हेल्मेट पहने हुए हैं। सोशल मीडिया पर शुभी जैन का वीडियो वायरल होने के बाद एडीजी वरुण कपूर ने उन्हें सम्मानित किया।