NationalTop News

शिवसेना के गले की फांस बना राहुल की बुराई करने वाला पुराना वीडियो

नई दिल्ली। शिवसेना द्वारा महाराष्ट्र में ‘कुछ ही दिनों’ में सरकार बनाने की घोषणा करने और शरद पवार की मिलीजुली प्रतिक्रिया के बाद ठाकरे और शिवसेना द्वारा किए गए पुराने ट्वीट्स के वीडियो सामने आए हैं, जिससे सेना-कांग्रेस-राकांपा के गठबंधन पर असर पड़ सकता है। वीडियो में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे कांग्रेस प्रवक्ता मणिशंकर अय्यर और तत्कालीन कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की आलोचना करते नजर आ रहे हैं। मराठी में उद्धव ठाकरे आलोचना कर हैं, “मणिशंकर अय्यर की जूतों से पिटाई होनी चाहिए। अगर मुझे अय्यर मिलते हैं, तो मैं उनकी जूते से पिटाई कर दूंगा।”

वह यही नहीं रुके। उनका अगला निशाना कोई और नहीं, बल्कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी बनते हैं। राहुल को लेकर ठाकरे कहते दिख रहे हैं कि “राहुल गांधी मुर्ख हैं। उन्हें काफी वक्त मिला था।” इसके साथ ही उन्होंने राहुल के प्रधानमंत्री बनने के विचार को लेकर भी आलोचना की थी और राहुल की आस्तीन उठाने की नकल करते हुए अपनी आस्तीन को मोड़कर ऊपर उठाते दिख रहे हैं।

इसके अलावा चुनाव के दौरान शिवसेना ने अपने मुखपत्र ‘सामना’ में कांग्रेस द्वारा जेईएम के मुखिया को वैश्विक आतंकी घोषित करने के समय पर सवाल उठाए जाने को लेकर भी आलोचना की थी। सेना ने लिखा था, “मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ संयुक्त राष्ट्र द्वारा लिए गए फैसले के समय पर सवाल उठा रहे हैं। उनके मन में शायद ये डर हो सकता है कि कहीं लोकसभा चुनाव में इसका फायदा मोदी को न हो जाए। लेकिन समय के बारे में उन्हें संयुक्त राष्ट्र से पूछना चाहिए।”

हालांकि यह वार एकतरफा नहीं था। मुंबई कांग्रेस के नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री मिलिंद देवड़ा ने भी फरवरी 2019 में एक मीम को ट्वीट किया था, जो अब सामने आया है। ट्वीट में उन्होंने लिखा था, “शिवसेना के पास अपना केक नहीं है, जिसे कि वे खा सकें। उन्होंने सरकार का हिस्सा रहने के बावजूद विपक्ष की तरह काम किया, लेकिन अब वे स्वार्थी राजनीति के कारण फिर से एक साथ आ गए हैं। यह वास्तविक मिलावट है।”

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH