NationalTop News

विदेश यात्राओं के दौरान होटलों में नहीं, एयरपोर्ट पर ही ठहरते हैं पीएम मोदी

नई दिल्ली। आपको जानकर हैरानी होगी कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी विष यात्राओं के दौरान होटल में नहीं ठहरते हैं बल्कि एयरपोर्ट पर ही ठहरते हैं। गृहमंत्री अमित शाह ने इस बात का खुलासा किया है।अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री (PM) कॉस्ट कटिंग को हमेशा ध्यान में रखते हैं वो एयर्पोर्ट पर ही नहा भी लेते हैं।

शाह ने कहा “अपने व्यक्तिगत और सार्वजनिक जीवन में पीएम मोदी ने एक बहुत ही अनुशासित व्यवस्था का पालन किया है। उदाहरण के लिए जब भी पीएम मोदी विदेश यात्रा पर जाते हैं, तो वह अपने साथ 20 फीसदी तक कम स्टाफ साथ ले जाते हैं। इसी तरह आधिकारिक प्रतिनिधिमंडल के लिए बड़ी संख्या में कारों के इस्तेमाल पर भी उन्होंने लगाम लगाई है। पहले अधिकारी अलग-अलग कारों का में जाते थे लेकिन अब वे बस या किसी बड़े वाहन में एक साथ जाते हैं।”

एसपीजी संशोधन विधेयक 2019 पर जवाब देते हुए शाह ने कहा कि गांधी परिवार ने एसपीजी सुरक्षा के मानदंडों का कई बार उल्लंघन किया, जबकि पिछले 20 सालों से जब से पीएम मोदी को सुरक्षा मिले है तब से उन्होंने एक भी बार इसका उल्लंघन नहीं किया। शाह ने कहा कि पिछले पांच सालों के दौरान राहुल गांधी ने दिल्ली से बाहर के 247 दौरों के लिए एसपीजी को सूचित नहीं किया।

Leave a Reply