NationalTop News

अजित पवार बन सकते हैं डिप्टी सीएम , आज नहीं लेंगे शपथ

मुंबई। महाराष्ट्र की में अभी तक पर्दे के पीछे से राजनीति करने वाला ठाकरे परिवार अब राज्य की अगुवाई करने जा रहा है। उद्धव ठाकरे आज शाम मुंबई के ऐतिहासिक शिवाजी पार्क में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। ‘ठाकरे राज’ की शुरुआत हो रही है ऐसे में शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां भी जोर-शोर से चल रही हैं। कई राज्यों के मुख्यमंत्री, पार्टियों के नेताओं समेत सैकड़ों वीआईपी मेहमान के अलावा हजारों की संख्या में शिवसेना समर्थक आज के कार्यक्रम में शामिल होंगे।

इस बीच अजित पवार को लेकर बड़ी खबर आ रही है। बताया जा रहा है कि अजित पवार ही डिप्टी सीएम बनेंगे लेकिन वो आज शपथ नहीं लेंगे। बताया जा रहा है कि बहुमत साबित होने के बाद ही अजित पवार डिप्टी सीएम पद की शपथ लेंगे। इससे पहले कल रात तीन दलों की बैठक में डिप्टी सीएम को लेकर सस्पेंस था। कोई भी पार्टी इस पर कुछ बोल नहीं रहा था।

आपको बात दें कि शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे आज मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं। वह ठाकरे परिवार के पहले ऐसे सदस्य हैं जो मुख्यमंत्री बन रहा है, ऐसे में शाम को होने वाला शपथ ग्रहण समारोह भी भव्य होने जा रहा है। जिस मंच पर उद्धव ठाकरे शपथ लेंगे वह भी काफी खास होने जा रहा है, क्योंकि इसे बिल्कुल उस अंदाज में बनाया गया है जिस अंदाज में छत्रपति शिवाजी महाराज ने शपथ ली थी।

Leave a Reply