Top NewsUttar Pradesh

एसपी को रात 11 बजे सड़क पर अकेली लड़की मिली, इसके बाद किया ऐसा काम, हो रही तारीफ

लखनऊ। हरदोई की ठंडी अंधेरी रात और एक होटल में काम करने वाली बेटी सड़क पर अकेले पैदल। रात के 11:00 बजे हैं। इस बीच एसपी हरदोई आलोक प्रियदर्शी रात्रि भ्रमण पर निकलते हैं। एसपी साहब को एक बेटी को अकेली सुनसान जगह पर पैदल जाती हुई दिखाई देती है। इसके बाद एसपी प्रियदर्शी उससे इतनी रात में अकेले बाहर निकलने का कारण पूछते हैं। लड़की कहती है की वो एक होटल में काम करती है और ड्यूटी खत्म करके वापस घर जा रही है। इतना सुनते ही एसपी साहब एक ऐसा कदम उठाते हैं जिसकी हर कोई तारीफ़ कर रहा है।

दरअसल, आलोक प्रियदर्शी पुलिस लाइंस में एक मीटिंग के बाद सोमवार रात करीब 11 बजे अपने आवास जा रहे थे। तभी नुमाइश चौराहे पर उन्हें सुनसान सड़क पर एक लड़की अकेली जाती दिखी। उन्होंने गाड़ी से उतर कर लड़की से अकेले जाने की वजह पूछी तो पता चला कि वह शहर के होटल बसंतलीला में काम करती है और काम में देर होने के कारण अकेले घर जा रही है। इस पर एसपी उस लड़की के साथ पैदल ही होटल पहुंच गए और महिलाकर्मी को रात में अकेले घर भेजने पर प्रबंधन को कड़ी फटकार लगाई। उन्होंने हिदायत दी कि संस्थान में काम करने वाली महिलाकर्मी देररात तक काम करती है तो उसे सुरक्षित घर पहुंचाने की जिम्मेदारी भी संस्थान की होगी।

आलोक प्रियदर्शी ने महिलाओं की सुरक्षा के इस मामले को यहीं पर नहीं छोड़ा, बल्कि मंगलवार को जिले के तमाम होटल संचालकों की बैठक भी बुला ली। उन्होंने संचालकों को साफ हिदायत दी कि महिला कर्मचारियों को रात में घर तक सुरक्षित पहुंचाने की जिम्मेदारी होटल मैनेजमेंट की ही होगी। इसमें किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। आलोक प्रियदर्शी की सोशल मीडिया पर भी काफी तारीफ़ की जा रही है।

Leave a Reply