Top NewsUttar Pradesh

10 दिनों में आनंदीबेन पटेल खाली करें राजभवन, वर्ना डायनामाइट से उड़ा देंगे

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के राजभवन को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। ये धमकी एक पत्र के जरिये दी गई है। पत्र में कहा गया है कि 10 दिनों के अंदर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के राजभवन छोड़कर न जाने पर राजभवन को डायनामाइट से उड़ा दिया जाएगा। राज्यपाल के अपर मुख्य सचिव हेमंत राव ने मामले को गंभीरता से लेते हुए पत्र को गृह विभाग को आवश्यक कार्रवाई के लिए भेज दिया है।

गृह विभाग ने डीजीपी ओम प्रकाश सिंह, डीजी (इंटेलिजेंस) भावेश कुमार सिंह और एडीजी (सुरक्षा) दीपेश जुनेजा को पत्र लिख कर जल्द से जल्द इसकी जांच करने और बुधवार शाम तकरिपोर्ट उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। साथ ही तत्काल आवश्यकतानुसार उचित कदम उठाने को भी कहा गया है।

अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि पूरे प्रकरण पर गंभीरता से कार्रवाई करते हुए आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं। प्रकरण सामने आने के बाद आईजी (सुरक्षा) ने राजभवन का भ्रमण कर सुरक्षा-व्यवस्था का जायजा भी लिया। मामले को लेकर देर रात हजरतगंज कोतवाली में अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। एसएसपी ने इसके लिए एसपी पूर्वी की अध्यक्षता में टीम गठित की है।

यह पत्र झारखंड के उग्रवादी संगठन तृतीय सम्मेलन प्रस्तुति कमेटी की ओर से भेजा गया है। डाक द्वारा भेजा गया पत्र मंगलवार को ही राजभवन पहुंचा था। राजभवन की सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों को अतिरिक्त मुस्तैदी बरतने व हर संदिग्ध पर कड़ी नजर रखने की हिदायत दी गई है। एडीजी (कानून-व्यवस्था) पीवी रामाशास्त्री ने बताया कि पूरे मामले की गहनता से जांच कराई जा रही है, और लखनऊ पुलिस को भी सतर्क किया गया है।

Leave a Reply