Top NewsUttar Pradesh

यूपी के उन्नाव में हैदराबाद जैसी हैवानियत, गैंगरेप पीड़िता को दरिंदों ने जिंदा जलाया

लखनऊ। पूरा देश इस समय हैदराबाद में हुए जघन्य, वीभत्स एवं दरिन्दगीपूर्ण गैंगरेप कांड से न केवल अशांत है बल्कि कलंकित भी हुआ है। एक बार फिर नारी अस्मिता एवं अस्तित्व को नौंचने वाली इन घटनाओं ने हमें शर्मसार किया है। हैदराबाद की घटना को लेकर जहाँ देश अभी भी गुस्से में है तो वहीँ यूपी के उन्नाव में जेल से छूटकर आये दरिंदों ने रेप पीड़िता को जिंदा जला दिया। पीड़िता लखनऊ के अस्पताल में भर्ती है जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है।

पुलिस ने बताया कि घटना बिहार थानाक्षेत्र के हिन्दुनगर गांव की है। पीड़िता अपने मुकदमे के सिलसिले में वकील से मिलने रायबरेली जा रही थी, तभी कुछ लोगों ने पीड़िता पर ज्वलनशील पदार्थ डालकर उसे जला दिया। मौके पर पुलिस पहुंच गयी थी। पीड़िता को तत्काल अस्पताल भेजा गया है। पीड़िता ने जिन लोगों के नाम बताएं उनमें से कुछ लोग पकड़ गए और अन्य पकड़े जा रहे है। मौके पर सारे बड़े अधिकारी मौजूद हैं।”

डीजीपी ओपी सिंह ने कहा कि पीड़िता को जलाने की घटना बहुत ज्यादा दुर्भाग्यपूर्ण है। उसे बचाने के लिए हरसंभव कोशिश की जा रही है। उसे लखनऊ रेफर किया गया है। मामले में कार्रवाई करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। एक अन्य आरोपी फरार है। पुलिस सभी की कॉल डिटेल्स खंगाल रही है। हमने पीड़िता का स्टेटमेंट भी लिया है जो मामले में बहुत महत्वपूर्ण होगा।”

स्थानीय लोगों ने बताया कि कुछ दिन पहले ही युवती के साथ रेप हुआ था। इस मामले में दो नामजद आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था। पीड़िता आज इसी सिलसिले में रायबरेली जा रही थी। सुबह चार बजे के करीब गांव के बाहर खेत में कुछ लोगों ने उसके ऊपर ज्वलनशील पदार्थ डालकर उसे जलाने का प्रयास किया। बताया जा रहा है कि रेप के आरोपियों ने ही ऐसा प्रयास किया है। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने पीड़िता को जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां से उसे लखनऊ ट्रामा सेंटर के लिए रेफर कर दिया गया।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH