NationalTop News

हैदराबाद केसः जानिए कौन हैं वीसी सज्जनार, जिन्होंने किया दिशा के आरोपियों का एनकाउंटर

नई दिल्ली। हैदराबाद में महिला वेटनरी डॉक्टर से गैंगरेप के चारों आरोपियों को पुलिस ने एनकांउटर में मार गिराया है। शुक्रवार को जैसे ही यह खबर आई लोगों ने इसपर खुशी जताई। एनकांउटर के बाद लोगों का कहना है कि पीड़िता और उसके परिवार के लिए इससे बढ़िया इंसाफ और कुछ नहीं हो सकता। यही नहीं घटनास्थल पर पहुंचे लोग पुलिस पर फूल बरसाते भी दिखे।

इस एनकाउंटर के बाद हर तरफ साइबराबाद के पुलिस कमिश्नर वीसी सज्जनार की जमकर तारीफ हो रही है। आईए जानते हैं कौन हैं वीसी सज्जनार…

हैदराबाद पुलिस कमिश्नर वीसी सज्जनार एनकाउंटर स्पेशलिस्ट के रूप में पहचाने जाते हैं। पुलिस अधिकारी वीसी सज्जनार को महिला के खिलाफ अपराध करने वालों से सख्ती से निपटने के रूप में पहचाना जाता है।

तेलगाना के वारंगल में 2008 के जब एक कॉलेज की लड़की पर एसिड अटैक हुआ था तब उस मामले के 3 आरोपियों को पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया था। उस पूरे ऑपरेशन में सीपी सज्जनार की मुख्य भूमिका थी और सीपी सज्जनार वारंगल के पुलिस मुखिया थे।

वारंगल केस में भी आरोपियों को ठीक इस घटना के तरह क्राइम सीन रीक्रिएट करने के लिए ले जाया जा रहा था। इसके साथ ही हैदराबाद पुलिस कमिश्नर वीसी सज्जनार कई नक्सली मुठभेड़ में भी शामिल रहे हैं।

इन्हीं के चलते पुलिस की इस केस पर खास नज़र थी। घटना के तुरंत बाद उन्होंने कहा था कि वो आरोपियों को तुरंत पकड़ लेंगे। और हुआ भी वही. करीब 60 घंटे के अंदर ही पुलिस ने आरोपियों को धर दबोचा। एक हफ्ते के बाद ही पुलिस ने इस घिनौने अपराध का अंत कर दिया।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH