Top NewsUttar Pradesh

राम मंदिर निर्माण के लिए हर परिवार 11 रुपये का योगदान दे: योगी आदित्यनाथ

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को एक नया विवाद खड़ा कर दिया। यह विवाद उनके कथित तौर पर अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण के हर परिवार से 11 रुपये और एक पत्थर मांगे जाने की वजह से खड़ा हुआ है। यह पहली बार है कि मुख्यमंत्री कद के किसी बीजेपी नेता ने मंदिर के निर्माण के लिए लोगों से योगदान देने को कहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने झारखंड में चुनाव रैली के दौरान यह बात कही। योगी शुक्रवार को बागोदर में रैली को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार नागेंद्र महतो के लिए वोट मांगे।

झारखंड में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 500 साल पुराने विवाद को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयास से सुलझाया जा सका। उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस, राजद, भाकपा-माले और कुछ अन्य पार्टियां लंबे समय से चले आ रहे विवाद का हल नहीं चाहती थीं।’ उन्होंने आगे कहा कि बहुत जल्द अयोध्या में एक भव्य राम मंदिर बनेगा। हर परिवार को राम मंदिर के लिए 11 रुपये व एक पत्थर का योगदान देना चाहिए।

झारखंड चुनावों में बीजेपी उम्मीदवार को वोट देने के लिए लोगों से अपील करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, ‘मैं उस प्रदेश से आता हूं जिसने भगवान राम दिया और उनके शासन की प्रणाली को रामराज्य कहा गया, एक प्रणाली जिसमें नीतियां गरीब, युवा, महिला और समाज के हर तबके को ध्यान में रखते हुए बगैर भेद के बनाई जाती हैं। वही कार्य प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किया जा रहा है।’

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH