Top NewsUttar Pradesh

नमामि गंगे प्रोजेक्ट की समीक्षा करने कानपुर पहुंचे पीएम मोदी

लखनऊ। नमामि गंगे प्रोजेक्ट की समीक्षा करने पीएम मोदी कानपुर पहुंच गए हैं। यहां पीएम मोदी नेशनल गंगा काउंसिल की पहली बैठक की अध्यक्षता करेंगे। इस बैठक में शामिल होने के लिए 12 केंद्रीय मंत्री, 9 केंद्रीय विभागों के सचिव, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री और बिहार के मुख्यमंत्री को बुलाया गया है।

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विशेष विमान से कानपुर के चकेरी एयरपोर्ट पर उतरे, जहां पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ उनके मंत्रिमंडल के सहयोगियों और केंद्रीय मंत्रियों ने उनका स्वागत किया। प्रधानमंत्री चकेरी एयरपोर्ट पर उतरने के बाद हेलीकॉप्टर से चंद्रशेखर आजाद कृषि विश्वविद्यालय पहुंच गए हैं। यहां पर सबसे पहले चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा पर नमन किया। इसके बाद उन्होंने नमामि गंगे मिशन के तहत लगी प्रदर्शनी का अवलोकन किया। शनिवार को यहां चंद्रशेखर आजाद कृषि विश्वविद्यालय परिसर बैठक में गंगा की निर्मलता और अविरलता पर मंथन किया जाएगा।

इस बैठक में दो राज्यों उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री, बिहार, उप्र के उप मुख्यमंत्री, केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के अलावा गंगा किनारे स्थित सभी पांच राज्यों के कई मंत्री, मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव और एनएमसीजी के महानिदेशक राजीव रंजन मिश्र सहित 40 से अधिक प्रमुख लोग मौजूद रहेंगे। बैठक में पांच राज्यों उप्र, उत्तराखंड, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल में गंगा की स्थिति को लेकर मंथन किया जाएगा। इन प्रदेशों में गंगा को निर्मल और अविरल बनाने के लिए अभी तक जो भी कार्य हुए हैं, मोदी उनकी समीक्षा करेंगे।