Top NewsUttar Pradesh

जामिया और AMU के बाद लखनऊ पहुंची CAA प्रोटेस्ट की आग, नदवा कॉलेज में छात्रों का उग्र प्रदर्शन

लखनऊ। नागरिकता संशोधन कानून को लेकर जामिया यूनिवर्सिटी और अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में छात्रों के उग्र प्रदर्शन की आग अब लखनऊ को भी भड़का रही है। लखनऊ के नदवा कॉलेज में सोमवार को सुबह छात्रों ने जमकर प्रदर्शन किया। इस दौरान छात्रों ने पुलिस और छात्रों के बीच हिंसक झड़प भी हुई। छात्रों ने पुलिस पर जमकर पत्थरबाजी की। कॉलेज के बाहर भारी संख्या पुलिस बल तैनात है। कॉलेज के अंदर से छात्रों द्वारा लगातार पत्थरबाजी हो रही है।

प्रशासन की ओर से लखनऊ के डीएम ने भी छात्रों को सख्त चेतावनी दी है कि जो भी कानून हाथ में लेगा उस पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि लखनऊ का नदवा कॉलेज लखनऊ का सबसे बड़ा मदरसा है। घटना को देखते हुए प्रशासन ने इलाके में अतिरिक्त सुरक्षाबल तैनात कर दिया है।

गौरतलब है कि नागरिकता संशोधन कानून लाए जाने के बाद ही देश के हर इलाकों में बवाल मचने लगा है। अभी ताजा मामला दिल्ली के एएमयू में हुआ जहां पहले तो छात्र शांति से इसके विरोध में प्रदर्शन कर रहे थे लेकिन इसके बाद रविवार, 15 दिसंबर को शाम 3 बजे से ये मामला ज्यादा गर्म हो गया।

नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) विधयेक के विरोध के नाम पर हो रही हिंसा की आग अब उत्तर प्रदेश तक पहुंच गई है। इसके मद्देनजर प्रदेश सरकार ने अलीगढ़, सहारनपुर, कासगंज और मेरठ समेत अन्य कई जिलों में एहतियात के तौर पर धारा 144 लागू कर दी हैं। इन जिलों की इंटरनेट सेवा भी बाधित है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH