NationalTop News

पीएम के लिए दिल्ली वालों की पहली पसंद मोदी, सीएम के लिए केजरीवाल

दिल्ली में विधानसभा चुनाव की तारीखों का एलान हो गया है। यहां 8 फरवरी को वोट डाले जाएंगे जबकि 11 फरवरी को नतीजों का एलान होगा। वहीँ चुनाव की तारीखों का एलान होते ही तमाम दल अपनी-अपनी तैयारियों में जुट गए हैं। इस बीच दिल्ली में एक सर्वे किया गया है लोग प्रधानमंत्री के तौर पर सबसे अधिक नरेंद्र मोदी को पसंद करते हैं। वहीँ दिल्ली के मुख्यमंत्री के तौर पर अरविंद केजरीवाल लोगों की पहली पसंद हैं।

दिल्ली चुनाव की तारीखों की घोषणा से ठीक दो दिन पहले चार जनवरी को मतदाताओं से पूछा गया कि आप दिल्ली के मुख्यमंत्री के रूप में किसे देखना चाहेंगे? कुल नौ विकल्पों में से 69.5 फीसदी मतदाताओं ने अरविंद केजरीवाल को अपना पसंदीदा मुख्यमंत्री चुना।

इसके बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता हर्षवर्धन को 10.7 फीसदी लोग मुख्यमंत्री के तौर पर देखना चाहते हैं, जबकि इसके बाद कांग्रेस के अजय माकन का नंबर आता है, जिन्हें दिल्ली के 7.1 फीसदी मतदाता मुख्यमंत्री के रूप में देखना चाहते हैं। भाजपा के दिल्ली इकाई प्रमुख मनोज तिवारी को एक फीसदी और भाजपा के वरिष्ठ नेता विजेंद्र गुप्ता को 0.4 फीसदी लोग मुख्यमंत्री बनते देखना चाहते हैं।

वहीं भारत के प्रधानमंत्री के लिए सर्वश्रेष्ठ उम्मीदवार के बारे में पूछे जाने पर 62.4 फीसदी लोगों ने नरेंद्र मोदी को प्राथमिकता दी। दूसरे नंबर पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी रहे, जिन्हें 8.1 फीसदी लोग प्रधानमंत्री के तौर पर देखना चाहते हैं।यह सर्वेक्षण राष्ट्रीय राजधानी के 13,706 मतदाताओं से बातचीत के आधार पर किया गया

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH