International

ईरान में दुर्घंटग्रस्त हुआ यूक्रेन का विमान, 176 यात्रियों की मौत

तेहरान। यूक्रेन का एक बोइंग 737 विमान बुधवार को ईरान की राजधानी तेहरान से उड़ान भरने के कुछ ही देर बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गया। विमान में सवार सभी यात्रियों की मौत हो चुकी है। विमान में कम से कम 176 यात्रि सवार थे। विमान में सवार यात्रियों की संख्या शुरुआत में 180 बताई गई थी, लेकिन ईरानी मीडिया ने यात्रियों की संख्या 169, 170 और 176 बताई। ईरान के रेड क्रेसेंट के प्रमुख के बयान के हवाले से बीबीसी ने अपनी रपट में लिखा है कि विमान में सवार यात्रियों में से किसी का भी बचना असंभव है।

प्रेस टीवी की रिपोर्ट के अनुसार, तेहरान के इमाम खुमैनी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर एक वरिष्ठ जनसंपर्क अधिकारी अली खशानी ने कहा कि 160 यात्रियों सहित विमान में सवार क्रू के सदस्यों की हादसे में मौत हो चुकी है। उन्होंने आगे बताया कि यूक्रेन इंटरनेशनल एयरलाइंस (यूआईए) द्वारा संचालित बोइंग 737, बुधवार को रोबत करीम काउंटी के एक शहर परांड के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया। खशानी ने कहा कि दुर्घटना के तुरंत बाद ही विमान में आग लग गई, जिसकी वजह तकनीकी खराबी हो सकती है।

इसी बीच ईरान के आपातकालीन सेवा के प्रमुख पीरहुसैन कोलीवंद ने समाचार एजेंसी तस्नीम को बताया कि विमान में सवार 160 यात्रियों सहित क्रू के नौ सदस्य दुर्घटना में मारे जा चुके हैं। कौलीवंद ने आगे बताया कि विमान में लगी आग बुझा दी गई है, आपातकालीन सेवा के सदस्य अब शवों को एकत्र कर रहे हैं।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH