NationalTop News

विंग कमांडर ने अमित शाह बनकर किया राज्यपाल लालजी टंडन को फोन, फिर जो हुआ..

भोपाल। एयरफोर्स के विंग कमांडर कुलदीप वाघेला ने मध्यप्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन को गृह मंत्री अमित शाह बनकर फोन किया। कुलदीप वाघेला ने राज्यपाल लालजी टंडन को आदेश देते हुए कहा की मेरे दोस्त चंद्रेश कुमार शुक्ला को मध्यप्रदेश आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय का कुलपति बनाएं। हालांकि इस बातचीत के दौरान लालजी टंडन को कुछ शक हो गए क्योंकि जिस लहज़े में विंग कमांडर कुलदीप वाघेला बात कर रहे थे वो अमित शाह का नहीं था। लालजी टंडन ने तुरंत कॉल का सत्यापन कराया। फोन कॉल मंत्री के यहां से नहीं किए जाने पर मामला एसटीएफ को सौंपा गया जिसने विंग कमांडर व डॉ. चंद्रेश कुमार शुक्ला को गिरफ्तार कर लिया।

एसटीएफ के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक अशोक अवस्थी ने बताया कि जबलपुर के आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय में कुलपति के लिए आवेदन मंगाए गए थे, भेापाल निवासी डा चंद्रेश ‘शुक्ला ने भी आवेदन किया था और इंटरव्यू भी हो चुका था। शुक्ला ने अपने मित्र विंग कमांडर कुलदीप वाघेला से मदद मांगी।

अवस्थी के अनुसार, वाघेला ने दिल्ली से गृहमंत्री अमित शाह बनकर राज्यपाल टंडन को फोन किया और उन्होंने डॉ शुक्ला की सिफारिश की। राज्यपाल ने जब दिल्ली में फोन लगाकर गृहमंत्री के कार्यालय से इसकी पुष्टि की तो पता चला कि दिल्ली से राज्यपाल को कोई फोन ही नहीं किया गया। इसकी शिकायत राज्यपाल कार्यालय की ओर से की गई है।

अवस्थी ने बताया कि, शिकायत के आधार पर जांच की गई और उसके बाद वाघेला को दिल्ली से और डॉ शुक्ला को भोपाल से गिरफ्तार कर लिया गया। इस बात की जांच की जा रही है कि इन लोगों ने इस तरह किसी और को तो धोखा नहीं दिया है।

 

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH