City NewsTop NewsUttar Pradesh

उन्नाव रेप: पीड़िता के पिता का इलाज करने वाले डॉक्टर की रहस्यमय परिस्थितियों में मौत

लखनऊ। उन्नाव रेप पीड़िता के पिता का इलाज करने वाले डॉक्टर की सोमवार को रहस्यमय परिस्थितियों में मौत हो गई। पुलिस हिरासत में बेरहमी से पिटाई के बाद अप्रैल 2018 में प्रशांत उपाध्याय ने उन्नाव रेप पीड़िता के पिता का इलाज किया था। डॉक्टर उपाध्याय जिला अस्पताल के आपातकालीन वार्ड में तैनात थे। उन्होंने प्राथमिक उपचार के बाद रेप पीड़िता के पिता को छुट्टी दे दी थी और बाद में उनकी कुछ घंटे बाद हिरासत में मौत हो गई।

इस मामले में सीबीआई जांच के दौरान उपाध्याय को बाद में निलंबित कर दिया गया। बाद में उन्हें बहाल कर दिया गया और वर्तमान में वह फतेहपुर में तैनात थे। रेप पीड़िता के पिता की हत्या से जुड़े मामले की मंगलवार को कोर्ट में सुनवाई होने वाली है।

उनके परिवार के सदस्यों के अनुसार, उपाध्याय ने सोमवार की सुबह सांस लेने में दिक्कत की शिकायत की और अस्पताल जाने से इनकार किया। बाद में जब उन्हें अस्पताल ले जाया गया, तो डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। परिवार के सदस्यों ने कहा कि वे मधुमेह के रोगी थे। उनके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

भाजपा से निष्कासित विधायक कुलदीप सेंगर तिहाड़ जेल में आजीवन कैद की सजा काट रहा है। कुलदीप को उन्नाव पीड़िता से रेप के मामले में दोषी करार दिया गया है। कुलदीप का भाई अतुल सेंगर भी लड़की की पिता की हत्या के मामले में जेल में है।