Top NewsUttarakhand

बंशीधर भगत को उत्तराखंड बीजेपी की कमान

देहरादून। कालाढूंगी से विधायक बंशीधर भगत उत्तराखंड के नए बीजेपी अध्यक्ष होंगे। गुरुवार को देहरादून में प्रांतीय मुख्यालय में हुई बैठक में उनके नाम पर सर्वसम्मति से मुहर लग गई। केंद्रीय पर्यवेक्षक अर्जुन मेघवाल ने उनके नाम की घोषणा की।

बता दें इससे पहले देहरादून के बीजापुर गेस्ट हाउस में अध्यक्ष पद को लेकर एक बैठक हुई जिसमें दावेदार के रूप में कैलाश पंत और कैलाश शर्मा के साथ सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत, अजय भट्ट, अर्जुन मेघवाल मौजूद रहे। अध्यक्ष पद की दावेदारी से कैलाश पंत और कैलाश शर्मा के नाम वापस लेने के बाद बंशीधर भगत के नाम पर सहमति बनी। बता दें कि बंशीधर भगत बीजेपी के 8वें प्रदेश अध्यक्ष बने हैं। इससे पहले अजय भट्ट के हाथ में प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी थी।

कौन हैं बंशीधर भगत
बंशीधर भगत ने किसान आंदोलन से अपने सियासी सफर की शुरुआत की। वे 1975 में जनसंघ से जुड़े और फिर उन्होंने किसान संघर्ष समिति बनाकर किसानों की आवाज बुलंद की। जमरानी बांध के लिए उनकी अगुआई में सात दिन का बड़ा आंदोलन चला। वर्ष 1989 में बंशीधर भगत को नैनीताल-ऊधम सिंह नगर जिले का अध्यक्ष बनाया गया। 1991 में वह पहली बार उत्तर प्रदेश विधानसभा में नैनीताल से विधायक बने। इसके बाद बंशीधर भगत 1993 में दूसरी बार और 1996 में तीसरी बार नैनीताल से विधायिकी जीती। बंशीधर भगत राज्यवासियों के मसलों को निरंतर उठाते आ रहे हैं।