City NewsTop NewsUttar Pradesh

प्रयागराज एयरपोर्ट पर हिरासत में लिए गए पूर्व आईएएस अधिकारी कन्नन गोपीनाथन

प्रयागराज। केरल के पूर्व आईएएस अधिकारी कन्नन गोपीनाथन के प्रयागराज में एयरपोर्ट पर पहुंचते ही उन्हें हिरासत में ले लिया गया। पुलिस ने रविवार को इसकी जानकारी दी। गोपीनाथन शनिवार को दिल्ली से यहां ‘नागरिकता बचाओ, संविधान बचाओ, लोकतंत्र बचाओ’ के मुद्दे पर अखिल भारतीय जनवादी मंच द्वारा आयोजित दो घंटों की संगोष्ठी को संबोधित करने के लिए पहुंचे थे।

गोपीनाथन द्वारा उन्हें एयरपोर्ट से बाहर निकलने से रोकने के बारे में ट्वीट करने के बाद उन्हें हिरासत में लिए जाने की बात प्रकाश में आई। पूर्व आईएएस अधिकारी ने कहा, “मेरे फ्लाइट से निकलकर निकास की ओर जाते ही, दस पुलिसकर्मी मेरे पास आए और मुझसे मेरी पहचान पूछी। जब मैंने उन्हें अपना नाम बताया तो वे मुझे वीआईपी लाउंज में लेकर गए और इसके बाद वहां से मुझे किसी सिक्योरिटी कमरे में ले जाया गया।”

उन्होंने आगे कहा, “पुलिस ने मुझे इलाहाबाद से रवाना होने के बाद की मेरी योजनाओं के बारे में पूछा और जब मैंने उन्हें बताया कि मुझे शनिवार की रात को दिल्ली से बोकारो के लिए फ्लाइट लेनी है, तो उन्होंने मुझे वापसी की उड़ान से दिल्ली भेज दिया।” गोपीनाथन उस वक्त सूर्खियों में आए थे जब धारा 370 के निरस्त होने के बाद उन्होंने अपनी सेवा से इस्तीफा दे दिया था। उस वक्त उन्होंने इसे ‘जम्मू कश्मीर के लोगों के मौलिक अधिकारों का उल्लंघन’ कहा था।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH