NationalTop News

निर्भया केस: सुप्रीम कोर्ट से खारिज हुई मुकेश की याचिका, फांसी पक्की

नई दिल्ली। राष्ट्रपति से दया याचिका खारिज होने के बाद सुप्रीम कोर्ट पहुंचे निर्भया केस के आरोपी अक्षय को वहां से भी झटका लगा है। सुप्रीम कोर्ट ने उसकी याचिका खारिज कर दी है। मंगलवार को मुकेश की वकील अंजना प्रकाश ने कहा था कि राष्ट्रपति के सामने कई दस्तावेज नहीं रखे गए थे, इसलिए दया याचिका खारिज होने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट को विचार करना चाहिए। अपनी वकील के जरिए मुकेश ने कहा था कि उसका जेल में यौन उत्पीड़न हुआ था और उसके भाई राम सिंह की हत्या की गई थी।

इस मामले में बुधवार को फैसला सुनाते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि हमने खुद को संतुष्ट करने के लिए राष्ट्रपति के पास भेजे गए सारे दस्तावेजों को देखा. गृह मंत्रालय ने सारे दस्तावेज भेजे थे. मुकेश की याचिका में कोई मेरिट नहीं है. जेल में प्रताड़ना दया के लिए कोई आधार नहीं है. इसके बाद मुकेश की याचिका को खारिज कर दिया गया.

आपको बता दें कि दिल्ली में 2012 में हुये इस जघन्य अपराध के लिये चार दोषियों को कोर्ट ने मौत की सजा सुनायी थी। इन दोषियों में से एक मुकेश की दया याचिका राष्ट्रपति ने 17 जनवरी को खारिज कर दी थी जिसके खिलाफ इस दोषी ने उच्चतम न्यायालय में याचिका दायर कर रखी थी।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH