City NewsNationalTop NewsUttar Pradesh

रणजीत बच्चन हत्याकांड: वो सवाल जिनके पुलिस को ढूंढने हैं जवाब

लखनऊ। लखनऊ में विश्व हिंदू महासभा के अध्यक्ष रणजीत बच्चन की हत्या से हल्ला मचा हुआ है। पुलिस इस मामले में अब तक तमाम लोगों से पूछताछ कर चुकी है लेकिन अभी तक हत्या की वजह साफ नहीं हो पाई है और ना ही हत्यारों के बारे में कोई जानकारी पुलिस को मिल पाई है। पुलिस अब कई एंगेल पर इस हत्याकांड की जांच कर रही है।

लखनऊ के हजरतगंज इलाके में जिस तरह से बदमाशों ने विश्व हिंदू महासभा के अध्यक्ष रणजीत बच्चन की हत्या की उसे कई सवाल उठते हैं। रणजीत सिंह की हत्या उसी स्थान पर की गई जहां सीसीटीवी कैमरे की नजर नहीं जाती। ब्लैक स्पॉट पर हत्या से सवाल उठता है कि क्या महज इत्तेफाक में हत्या हुई या फिर बदमाशों ने इसके लिए पूरी प्लानिंग की थी। सवाल इसलिए उठ रहा है कि अमूमन रणजीत मॉर्निंग वॉक करने ग्लोब पार्क नहीं जाते थे कहीं उन्हें साजिश के तहत ग्लोब पार्क के पास नहीं ले जाया गया।

जिस जगह उन्हें गोली का निशाना बनाया गया उस जगह सीसीटीवी कवर नहीं करता है तो क्या अपराधियों को मालूम था कि इस जगह सीसीटीवी उनकी तस्वीरें कैद नहीं करेगा। पुलिस रंजीत के घायल दोस्त आदित्य के मोबाइल की कॉल डिटेल भी खंगाल रही है। पुलिस को अंदेशा है कि रणजीत की कई दिनों तक रेकी की गई। वारदात के पूरे तरीके से साफ नजर आता है कि मॉर्निंग वॉक से लेकर उनके हर जगह आने-जाने के समय और उनके साथ कौन रहता है इसकी पूरी जानकारी अपराधियों को थी।

रविवार की सुबह दो बदमाशों ने उनका हजरतगंज से पीछा शुरू किया। परिवर्तन चौक होते हुए क्लार्क अवध तक बदमाश गए। जैसे ही वह सीडीआरआई की तरफ मुड़े, मौका देख कर बदमाशों ने पहले उनके मोबाइल छीने इसके बाद उन्हें गोली मार दी। हत्या में 32 बोर के असलहे का प्रयोग किया गया। इस तरह के असलहे बिहार के रास्ते पूर्वांचल के अपराधियों तक पहुंचते हैं। पुलिस इस हत्याकांड में पूर्वांचल और बिहार के कनेक्शन की भी तलाश कर रही है। वहीं जेल में बंद किराए के शूटरों और कुछ अपराधियों को चिन्हित किया गया है जिन से पुलिस पूछताछ कर रही है।

वहीं दूसरी तरफ पुलिस पारिवारिक रंजिश और लेनदेन के मामले को लेकर भी इस हत्याकांड के तार जोड़ रही है जानकारी मिली है कि रंजीत बच्चन ने कई लोगों को नौकरी दिलाने का आश्वासन भी दिया था। रंजीत से लूटे हुए दोनों मोबाइल पुलिस को भैसा कुंड के पास झाड़ियों में मिले हैं पुलिस भैसा कुंड के आसपास लगे सीसीटीवी की फुटेज भी खंगाल रही है फिलहाल पुलिस को जो सीसीटीवी फुटेज मिले हैं उस आधार पर पुलिस ने अपराधियों का इसके जारी किया है और जानकारी देने वालों को 50000 रु का इनाम देने की भी घोषणा की है लेकिन सवाल यह उठता है की राजधानी के सबसे सुरक्षित समझे जाने वाले हजरतगंज इलाके में बदमाशों ने जिस तरह से इस बड़ी वारदात को अंजाम दिया उससे पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठने लाजमी है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH