Sports

India vs New Zealand 2nd ODI : इस रणनीति से मैच जीतेगा भारत

फोटो-गूगल

न्यूजीलैंड और भारत के बीच वनडे सीरीज का दूसरा मैच 8 फरवरी को खेला जाना है। यह मैच ऑकलैंड के ईडेन पार्क पर खेला जाएगा। पहले मैच को न्यूजीलैंड ने 4 विकेट से अपने नाम कर लिया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 347 रन चटकाए थे। कीवी टीम ने 11 गेंद बची रहते हुए मैच अपने नाम कर लिया। 3 मैचों की सीरीज में बने रहने के लिए भारत को दूसरे मैच में जीत हासिल करनी ही होगी।

पृथ्वी शॉ ने पहले मैच में अपना वनडे डेब्यू किया था। उनके बल्ले से 21 गेंदों पर 20 रनों की पारी निकली। दूसरे मैच में वह ऐसी गलती नहीं करना चाहेंगे। वह बड़ी पारी खेलकर टीम इंडिया को अच्छी शुरुआत देने की कोशिश करेंगे।मयंक के पास टेस्ट क्रिकेट का अच्छा अनुभव है। पहले मैच में उनके बल्ले से 31 गेंदों में 32 रनों की पारी निकली थी। वह अच्छी लय में भी दिख रहे थे और दूसरे मैच में उस लय को जारी रखने की कोशिश करेंगे।

कप्तान विराट कोहली ने अगस्त 2019 के बाद वनडे मैचों में कोई शतक नहीं लगाया है। इसके साथ ही लगातार लेग स्पिनर की गेंद पर आउट हो रहे हैं।विश्व कप के बाद से श्रेयस अय्यर ने मध्यक्रम में लगातार भारत के लिए रन बनाए हैं। इसी कारण भारत के मध्यक्रम की परेशानी दूर होती दिख रही है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से विकेटकीपर की भूमिका निभा रहे केएल राहुल शानदार तय में हैं। हालांकि, विकेट के पीछे उन्हें और सुधार करने की जरूरत है। केदार जाधव को पहले मैच में गेंदबाजी करने का मौका नहीं मिला था। उन्होंने 15 गेंदों पर 26 रन बनाकर फिनिशर की भूमिका निभाई थी।

हार्दिक पांड्या की गैरमौजूदगी में रविंद्र जडेजा भारतीय टीम में ऑलराउंडर की भूमिका निभा रहे हैं। उन्हें अपने प्रदर्शन में निरंतरता लाने की जरुरत है। भारतीय गेंदबाजी हैमिल्टन में पूरी तरह विफल रहे थे। 2018 के कीवी दौरे पर मोहम्मद शमी प्लेयर ऑफ द सीरीज थे।

शार्दुल ठाकुर की जगह नवदीप सैनी को इंडियन टीम में शामिल किया जा सकता है। सैनी ने टी-20 सीरीज में अच्छी गेंदबाजी की थी। विश्व कप 2019 के बाद से युजवेंद्र चहल ने भारत के लिए एक ही वनडे मैच खेला है। उन्हें टी-20 में मौका मिलता है जबकि कुलदीप यादव वनडे मैच खेलते हैं।

पहले मैच में जसप्रीत बुमराह भारत के सबसे कम रन देने वाले गेंदबाजी थे। लेकिन उन्हें कोई सफलता नहीं मिली थी। दूसरे मैच में वह वापसी कर भारतीय टीम को जीत दिलाने की कोशिश करेंगे।