NationalTop News

दिल्ली में भाजपा ने मानी हार, कार्यालय में लगे हार स्वीकार के पोस्टर!

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव में भाजपा को करारी हरा मिली है। 70 विधानसभा वाली सीटों वाली दिल्ली में आम आदमी पार्टी 56 सीटों पर आगे चल रही है। वहीँ भाजपा महज 14 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है। कांग्रेस का खाता भी नहीं खुला है। उधर, वोटों की गिनती का रुझान साफ होते ही भाजपा ने हार मान ली है।

भारतीय जनता पार्टी के दिल्ली प्रदेश कार्यालय पर एक पोस्टर लगाया गया है, जिसके सामने आने के बाद अटकलें लगनी लगी हैं कि क्या भाजपा को पहले से ही अंदाजा था कि वह वोटों की गिनती में पिछड़ जाएगी। भाजपा के दिल्ली दफ्तर में लगे पोस्टर में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की फोटो है और उसपर लिखा है, ‘विजय से हम अहंकारी नहीं होते और पराजय से हम निराश नहीं होते।’ इस पोस्टर को भाजपा की दिल्ली इकाई ने ही लगाया है। हालांकि, वोटों की गिनती से पहले भाजपा नेताओं ने जीत का दावा किया।

वहीं, दिल्ली भाजपा के नेता मनोज यादव कहते हैं कि यह पोस्टर पुराना है, और इसे पार्टी के प्रदर्शन से जोड़ कर देखना ठीक नहीं है। इससे पहले भाजपा के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा था कि “मैं नर्वस नहीं हूं। मुझे विश्वास है कि यह भाजपा के लिए अच्छा दिन होगा। हम आज दिल्ली में सत्ता में आ रहे हैं। अगर हम 55 सीटें जीतते हैं तो आश्चर्यचकित न हों।”

गिनती से पहले भाजपा नेता और राज्यसभा सदस्य विजय गोयल कनॉट प्लेस के हनुमान मंदिर पहुंचे। विजय गोयल ने दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में दिल्ली में भाजपा की सरकार बनेगी। ऐसे में पोस्टर कुछ और ही कहानी बयां करता है।