City NewsRegional

क्या कर्नाटक के श्रीनिवास गौड़ा ने उसेन बोल्ट का रिकार्ड तोड़ दिया?

बेंगलुरु। कर्नाटक के पारंपरिक खेल ‘कंबाला’ में श्रीनिवास गौड़ा नाम के एक धावक ने महज 13.62 सेकेंड में 142.40 मीटर की दूरी तय कर सबको हैरान दिया। इस हिसाब से देखें तो श्रीनिवास गौड़ा ने 100 मीटर की दूरी 9.55 सेकेंड में पूरी की जो उसेन बोल्ट के 100 मीटर के वर्ल्ड रिकॉर्ड 9.58 सेकेंड से भी तेज है।

सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि कर्नाटक के श्रीनिवास गौड़ा ने पिछले दिनों पारंपरिक कंबाला रेस (भैंसा दौड़) के दौरान 100 मीटर फर्राटा दौड़ का उसेन बोल्ट का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ा था। इस दावे के अनुसार गौड़ा ने 100 मीटर की दूरी 9।95 सेकंड में पूरी की जो उसेन बोल्ट के रिकॉर्ड समय से 0.03 सेकंड कम है।

श्रीनिवास गौड़ा ने कंबाला रेस (भैंसा दौड़) में 13.62 सेकंड में 142.50 मीटर दूरी तय की। ऐसा कर वह कर्नाटक के इस पारंपरिक खेल इतिहास के सबसे तेज धावक बन गए हैं। उन्होंने इस रेस में 30 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया। इस लिहाज से देखा जाए तो उन्होंने 100 मीटर की दूरी 9.55 सेकंड में पूरी की।

रेस का यह वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। जीतने के बाद श्रीनिवास ने कहा कि पारंपरिक खेल में रिकॉर्ड बनाकर मुझे काफी तारीफ मिल रही है। मुझे कंबाला पसंद है। इसका श्रेय मेरे दोनों भैंसों को जाता है। वे बहुत तेज दौड़े और मैं उनके पीछे लगातार दौड़ता रहा।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH