NationalTop News

Nirbhaya Case: वकील एपी सिंह बोले- लिखकर रख लो, 3 मार्च को भी नहीं होने दूंगा फांसी

नई दिल्ली। निर्भया रेप-हत्याकांड पर दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने दोषियों के लिए डेथ वारंट जारी कर दिया है। नए डेथ वारंट के मुताबिक निर्भया के तीनों दोषियों को 3 मार्च को सुबह 6 बजे फांसी दे दी जाएगी। पटियाला हाउस कोर्ट इससे पहले दो बार दोषियों के लिए डेथ वारंट जारी कर चुका है लेकिन कानूनी दांव पेंचों से सभी दोषी अब तक फांसी से बचने में सफल रहे हैं। इस बार निर्भया के दोषियों के फांसी पर चढ़ने की उम्मीद बंधी तो है लेकिन उनके वकील एपी सिंह का दावा है कि इन चारों को 3 मार्च को भी फांसी नहीं होगी।

दोषियों के लिए केस लड़ रहे वकील एपी सिंह ने कहा कि चार दोषियों में से एक के पास अभी दया याचिका और क्यूरेटिव पिटीशन का विकल्प है। ये दोनों विकल्प खारिज होने के बाद भी दोषी नए सिरे से राष्ट्रपति के पास दया याचिका भेज सकते हैं। दोषियों के खिलाफ एक मामला दिल्ली हाईकोर्ट में भी चल रहा है, जिस पर फैसला आने तक फांसी नहीं हो सकती। एपी सिंह ने कहा कि हमारे पास जितने क़ानूनी विकल्प बचे हैं हम उसका इस्तेमाल करेंगे। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति के पास दोबारा दया याचिका भी भेजी जाएगी और खारिज होने पर भी जो विकल्प होंगे उनका भी उपयोग किया जाएगा।

एपी सिंह ने कहा कि भारतीय संविधान, सुप्रीम कोर्ट के लैंडमार्क जजमेंट के अनुसार मैं उन सभी को कानूनी विकल्प उपलब्ध कराऊंगा। बेशक इस केस में मीडिया ट्रायल है। पब्लिक और पॉलिटिकल प्रेशर भी है लेकिन उससे मैं न्याय की पराकाष्ठा को झुकने नहीं दूंगा।”

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH