NationalTop News

हुनर हाट पहुंच पीएम मोदी ने खाया लिट्टी-चोखा, पी कुल्हड़ वाली चाय

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को अचानक दिल्ली के राजपथ पर ‘हुनर हाट’ पहुंच गए। उनके साथ अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी भी थे। इस दौरान वहां मौजूद लोग पीएम मोदी को अपने बीच पाकर चौंक गए। यहां उन्होंने न सिर्फ कई कलाकारों के साथ मुलाकात की बल्कि वहां पर ‘लिट्टी-चोखा’ और कुल्हड़ वाली चाय का भी लुत्फ उठाया।

पीएम मोदी दिन में करीब डेढ़ बजे इंडिया गेट के पास राजपथ पर लगे ‘हुनर हाट’ में पहुंचे और वहां लगभग 50 मिनट तक रहे। यहां उन्होंने ‘लिट्टी-चोखा’ खाया जो गेहूं के आटे से गोल आकार में बनी हुई थी और इसके अंदर सत्तू भरा हुआ था। इसके लिए उन्होंने दुकानदार को 120 रु का भुगातन भी किया। फिर उन्होंने मुख्तार अब्बास नकवी के साथ ‘कुल्हड़’ में चाय पी। दो कप के लिए 40 रुपये का भुगतान किया गया।

पीएम मोदी एक-एक कर कुछ स्टॉल पर पहुंचे और वहां मौजूद कारीगरों व आम लोगों से बातें कीं। पीएम मोदी के दौरे को देखते हुए वहां सुरक्षा व्यवस्था कड़ी थी। हालांकि, आम लोगों को उनसे बात करने से नहीं रोका गया। पीएम ने दुकानदारों और कलाकारों से भी घूमकर बात की। ‘कौशल को काम’ थीम पर आधारित इस हाट में देश भर से दस्तकार, शिल्पकार और खानसामे हिस्सा ले रहे हैं। इसमें 50 प्रतिशत से अधिक महिला दस्तकार शामिल हैं। पिछले तीन सालों में हुनर हाट के माध्यम से लगभग 3 लाख दस्तकारों, शिल्पकारों व खानसामों को रोजगार उपलब्ध करवाए गए हैं। यहां 250 से अधिक स्टॉल लगाए गए हैं।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH